कोरोना बेकाबू: कल 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग बैठक करेंगे पीएम मोदी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 23-11-2020 / 7:28 PM
  • Update Date: 23-11-2020 / 7:28 PM

नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर मुख्यमंत्रियों संग बैठक करेंगे। सूत्रों ने बताया कि बैठक मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी। बताया जा रहा है कि डिजिटल माध्यम से होने वाली ये बैठक दो चरणों में होगी।

पहले चरण में सुबह 10 बजे उन 8 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे, जहां कोरोना का कहर सबसे ज्यादा है। इसके बाद दोपहर 12 बजे से बाकी बचे राज्यों के मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री के साथ होने वाली इस अहम बैठक में शामिल होंगे। दोपहर वाली बैठक में टीका वितरण की रणनीति पर चर्चा होगी।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए अब तक कई बार राज्यों के साथ बैठकें कर चुके हैं। देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों से 50,000 के नीचे आ रहे हैं, वहीं कुछ राज्यों में मामले तेजी से बढ़े हैं। कुछ शहरों में तो रात का कर्फ्यू भी लगाया गया है। इसके साथ-साथ शादी समारोहों जैसे कार्यक्रमों में गेस्ट की संख्या भी तय कर दी गई है।

इसके अलावा मास्क नहीं लागने वालों के लिए जुर्माने की राशि को भी बढ़ा दिया गया है। ऐसी रिपोर्ट है कि प्रधानमंत्री संग बैठक के बाद राज्य अपने यहां कोविड से बचाव के लिए और सख्ती बरत सकते हैं। इनमें लॉकडाउन या वीकेंड लॉकडाउन जैसी व्यवस्था भी शामिल हो सकती है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF