आज सरदार पटेल की 144वीं जयंती, ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर श्रद्धांजलि देंगे पीएम मोदी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 31-10-2019 / 7:25 AM
  • Update Date: 31-10-2019 / 7:25 AM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार को सरदार वल्लभभाई पटेल की 144वीं जयंती पर गुजरात के केवडिया में स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि गुजरात में प्रधानमंत्री ‘एकता दिवस परेड’ में भाग लेंगे, एक प्रौद्योगिकी प्रदर्शन स्थल का दौरा करेंगे और केवडिया में लोक सेवा के प्रोबेशनरों (परिवीक्षाधिकारियों) के साथ बातचीत करेंगे।

दुनिया की सबसे ऊंची सरदार पटेल की इस प्रतिमा का उद्घाटन मोदी ने पिछले साल 31 अक्टूबर को किया था। सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देने के बाद, वह गुजरात पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र बलों के जवानों के ‘राष्ट्रीय एकता दिवस परेड’ के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड और गुजरात तथा जम्मू-कश्मीर के पुलिस बल के प्रशिक्षित जवान प्रतिमा के पास प्रधानमंत्री के समक्ष कई प्रकार के कौशल का प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद मोदी कार्यक्रम स्थल पर आमंत्रित अतिथियों और लोगों को संबोधित करेंगे। वह अपने भाषण के बाद केवडिया में एक ‘प्रौद्योगिकी प्रदर्शन स्थल’ का भी उद्घाटन करेंगे।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF