दुर्गा पूजा के अवसर पर बंगाल के लोगों को आज पीएम मोदी देंगे ‘पूजोर शुभेच्छा’ संदेश

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 22-10-2020 / 9:58 AM
  • Update Date: 22-10-2020 / 9:58 AM

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के अवसर पर एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आज दोपहर 12 बजे दुर्गा पूजा उत्सव की शुरुआत करेंगे और इस मौके पर पश्चिम बंगाल के लोगों को ‘पूजोर शुभेच्छा’ (पूजा की शुभेच्छा) कार्यक्रम के तहत संदेश देंगे।

पीएम मोदी उस वक्त दुर्गा पूजा समारोह में ऑनलाइन शामिल होने जा रहे हैं, जब पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

जानकारों का मानना है कि बीजेपी दुर्गा पूजा के कार्यक्रमों में शिरकत करने के साथ ही 2021 विधानसभा चुनाव के लिए अपना चुनावी बिगुल फूंकेगी। बीजेपी का दावा है कि उसने लोगों के लिए पीएम मोदी के वर्चुअल एड्रेस को लाइव देखने के लिए विस्तृत व्यवस्था की है।

राज्य भर के सभी 78,000 चुनाव बूथ क्षेत्रों में टीवी स्क्रीन लगाई गई हैं। प्रधानमंत्री केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय द्वारा संचालित एक सांस्कृतिक केंद्र में कोलकाता में साल्ट लेक में स्थापित किए गए पंडाल का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री ने कल शाम 10 बजे उत्सव में शामिल होने के बारे में ट्वीट किया। उन्‍होंने ट्वीट किया, पश्चिम बंगाल के भाइयों और बहनों, मां दुर्गा पूजा का महाषष्ठी का शुभ दिन है, मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूजा समारोह में शामिल होऊंगा। प्रोग्राम में आप भी लाइव जुड़ें।

भाषण से दो घंटे पहले कई बड़े नामों के सांस्कृतिक प्रदर्शन की संभावना है, जिसमें बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली की पत्नी नृत्यांगना डोना गांगुली भी शामिल हैं। आज दुर्गा पूजा का पांचवां दिन है।

दुर्गा पूजा बंगाली समाज में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है ओर समाज में इसकी बहुत ही ज्‍यादा मान्‍यता है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता शहर में लगभग 200 पूजा पंडालों का उद्घाटन किया है। बीजेपी इसका सबसे ज्यादा फायदा उठाना चाहती है और विधानसभा चुनाव से पहले बंगाल के सबसे बड़े त्योहार में पीएम की भागीदारी तय की गई है।

तृणमूल कांग्रेस ने सवाल किया, वह कई वर्षों से प्रधानमंत्री हैं। वह इस साल के दुर्गा पूजा में पहली बार बंगाल को क्यों संबोधित कर रहे हैं? क्या यह इसलिए है, क्योंकि प्रदेश में चुनाव आने हैं।

पिछले साल, जब अमित शाह साल्ट लेक में बीजेपी ब्लॉक में एक दुर्गा पूजा का उद्घाटन करने आए थे, तो भाजपा का दावा है कि मेजबान पूजा समिति के सदस्यों को ‘तृणमूल गुंडों’ द्वारा परेशान किया गया और धमकी दी गई।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF