शीला दीक्षित के निधन पर राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित इन नेताओं ने किया दुख व्यक्त

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 20-07-2019 / 7:29 PM
  • Update Date: 20-07-2019 / 7:29 PM

नई दिल्ली। कांग्रेस की दिग्गज नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता शीला दीक्षित का आज 81 साल की उम्र में निधन हो गया है। वे लंबे समय से बीमार चल रही थीं। उनके निधन की सूचना मिलने के बाद तमाम राजनीतिक दलों के नेता शीला दीक्षित के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त कर रहें है। शीला दीक्षित दिसंबर 1998 से दिसंबर 2013 तक दिल्ली की तीन बार मुख्यमंत्री रह चुकी थीं। वर्तमान में वे दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष थीं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर शोक व्यक्त किया। कोविंद ने दीक्षित के परिवार और समर्थकों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ राजनीतिक शख्सियत श्रीमती शीला दीक्षित के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। मुख्यमंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल के दौरान राजधानी में प्रभावी बदलाव हुआ जिसके लिये उन्हें याद किया जाएगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने शीला दीक्षित के निधन के बाद गहरा शोक व्यक्त किया है, और कहा कि दिल्ली के विकास में उनकी भूमिका अहम। इसके साथ ही उन्होनें उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उन्हें याद किया, दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के निधन से बेहद दुखी हूं। वह कांग्रेस की कद्दावर नेता थीं जो अपने अच्छे व्यवहार के लिए जानी जाती थीं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताया है। उन्होनें कहा कि कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित जी के निधन की खबर सुनकर अत्यंत दुःख हुआ। मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों के साथ हैं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि दिवंगत आत्मा को वे अपने श्री चरणों में स्थान दें। ॐ शांति।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शीला दीक्षित के निधन पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की प्यारी बेटी शीला दीक्षित के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। दुख की इस भयानक घड़ी में मेरी उनके परिवार और दिल्ली के नागरिकों के प्रति संवेदना है।

उत्तर-पूर्व दिल्ली लोकसभा सीट से शीला को हराने वाले बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि हाल ही में मुलाकात के दौरान उन्होंने मां की तरह स्वागत किया था। दिल्ली को उनकी कमी खलेगी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, उनके अचानक निधन से दुखी हूं। वह मुझसे प्यार करती थीं, उन्होंने दिल्ली और देश के लिए जो किया, लोग उसे याद करेंगे। वह पार्टी की बड़ी नेता थीं।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। नायडू ने ट्वीट कर कहा, ‘‘दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित के आज निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। वह एक कुशल प्रशासक थीं। दीक्षित 1998 से 2013 तक लगातार तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि अभी अभी श्रीमती शीला दीक्षित जी के निधन के बारे में अत्यंत भयानक सुचना मिली। यह दिल्ली के लिए बहुत बड़ी दुख की बात है और उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF