पुरूष की मर्दानगी को कमजोर बनाती है ये आदते

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 11-04-2018 / 10:34 PM
  • Update Date: 11-04-2018 / 10:34 PM
आप जाने-अनजाने कई ऐसी गलतियां कर जाते हैं जो आपके दांपत्य जीवन के लिए बहुत घातक साबित हो सकती हैं। यहां तक की ये आपको नपुंसक तक बना सकती हैं। आज हम आपको बता रहे हैं वो बातें जो आपको भूलकर भी नहीं करना चाहिए।
गर्म पानी से बढ़ेगी मुश्किल
गर्म पानी से नहाने में शरीर को तो आराम मिलता है लेकिन यह मर्दानगी के लिए घातक है क्योंकि टेस्टिकल्स का तापमान बढ़ जाता है इसलिए यह स्पर्म काउंट भी घटाता है और उनकी गुणवत्ता पर भी असर पड़ता है।
कपड़ों पर दें ध्‍यान 
बहुत तंग अंतर्वस्त्र पहनने से टेस्टिकल्स में गर्मी बढ़ती है और स्पर्म काउंट घटता है। ब्रीफ के बजाए बॉक्सर पहने तो अच्छा है।
ना खाएं ये चीज
सोया से बनीं कोई भी चीज आपके लिए सही नहीं है इसमें ईसोफ्लेवोन्स होते हैं जो स्पर्म की गुणवत्ता भी खराब करते हैं।
लैपटॉप को गोद में ना रखें
मोबाइल और लैपटॉप से निकलने वाले रेडिएशन का भी स्पर्म काउंट पर बुरा असर पड़ता है। खास तौर से लैपटॉप को गोद में रख कर काम करने पर।
शराब से बनाए दूरी 
शराब पीने से भी टेस्टॉसटेरॉन की मात्रा कम होती है। इसलिए इससे दूर रहिए तो बेहतर है। ज्यादातर पुरषों के घटते पौरुष का यही कारण होता है। और ऐसा ही कुछ सिगरेट के लिए है। किसी भी तरह का तंबाकू नपुंसकता की तरफ ले जाता है इसलिए यह न सिर्फ स्पर्म काउंट ही नहीं कम करता बल्कि हमेशा के लिए नपुंसक बना सकता है।
पड़े-पड़े ना देखें टीवी 
पड़े-पड़े टीवी देखते रहते हैं तो इस आदत को छोड़ दीजिए। यह मोटापा बढ़ाता है और मोटापे से स्पर्म काउंट घटता है। शोध कहता है कि जो पुरुष टीवी देखने के बजाए नियमित कसरत करते हैं उनका पौरुष बढ़ता है।
Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF