जीका वायरस से लोगों को डरने की कोई जरूरत नहीं हैं: सराफ

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-10-2018 / 2:25 PM
  • Update Date: 10-10-2018 / 2:25 PM

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में नई बीमारी के रुप में सामने आया जीका वायरस के उन्नतीस मामले मिलने के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने कहा है कि इसकी रोकथाम के पूरे प्रयास किये जा रहे हैं और इससे किसी को डरने की जरुरत नहीं हैं। सराफ ने आज वायरस प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर हालात का जायजा लेने के बाद आज यहां पत्रकारों को बताया कि जीका वायरस की रोकथाम के लिए राज्य सरकार ने पूरे उपाय किये हैं और इसके लिए दौ सौ टीमें काम कर रही हैं।

उन्होंने एक सवाल पर कहा कि इससे प्रभावित क्षेत्र पीड़ितों काे पूरा इलाज मुहैया कराया जा रहा है और कहीं से किसी भी तरह की लापरवाही सामने नहीं आई हैं। उन्होंने कहा कि जीका वायरस के सामने आने के बाद से ही विभाग को जिला प्रशासन एवं निगम की पूरी मदद मिल रही हैं और काम करने को लेकर कहीं किसी तरह की कोई समस्या सामने नहीं आई हैं। उन्होंने कहा कि विभाग लगातार निगरानी रख रहा है तथा स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में हैं और इससे लोगों को डरने की कोई जरुरत नहीं हैं।

इससे पहले सराफ ने जीका से प्रभावित शास्त्रीनगर क्षेत्र के सेक्टर तीन में जाकर हालात का जायजा लिया और वहां केन्द्र से आई टीम एवं राज्य की चिकित्सा टीमों के द्वारा किये गये सर्वे एवं इलाज के बारे में जानकारी ली। उन्होंने क्षेत्र में स्थित कांवटिया अस्पताल में जाकर चिकित्सा व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया और इस दौरान किसी तरह कोई लापरवाही नहीं बरतने तथा पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिये।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF