आपकी जागरूकता से बड़ी देशभक्ति कोई नहीं है: प्रियंका गांधी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-03-2019 / 6:59 PM
  • Update Date: 12-03-2019 / 6:59 PM

अहमदाबाद। कांग्रेस महासचिव बनने के बाद पहली बार प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को गांधीनगर में एक जन संपर्क रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी जागरूकता से बड़ी देशभक्ति कोई नहीं है। कांग्रेस की रैली में उन्होंने कहा कि आज के दौर में रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा पर तीखा हमला बोला और दावा किया कि देश में चारों तरफ नफरत फैलायी जा रही है जिसका सभी को मिलकर मुकाबला करना है।

उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की लगातार कोशिश की जायेगी, लेकिन वे रोजगार, किसानों और महिला सुरक्षा के मुद्दों को लेकर सवाल पूछते रहें। प्रियंका ने कहा, मुझे मालूम था कि मंगलवार को बैठक है, लेकिन मन में सोचा था कि भाषण नहीं देना पड़े। मैं भाषण नहीं दे रही, बल्कि अपने दिल की बात कर रही हूं। पहली बार गुजरात आयी हूं और पहली बार उस साबरमती आश्रम गयी जहां से महात्मा गांधी ने आजादी के लिए संघर्ष की शुरुआत की थी।

वहां बैठकर लगा कि आंखों से आंसू आ जायेंगे। उन लोगों की याद आयी जिन्होंने देश के लिए अपना सबकुछ न्योछावर कर दिया। उन्होंने कहा, यह देश प्रेम, सद्भाव और आपसी प्यार के आधार पर बना है। आज जो कुछ देश में हो रहा है उससे दुख होता है। कांग्रेस महासचिव ने लोगों का आह्वान किया, आपका वोट एक हथियार है। लेकिन एक ऐसा हथियार है जिससे किसी को चोट नहीं पहुंचानी है, किसी का नुकसान नहीं करना है। यह हथियार आपको ताकत देता है।

फिजूल के मुद्दे नहीं उठने चाहिए। मुद्दे ये उठने चाहिए कि आप कैसे आगे बढ़ेंगे, रोजगार कैसे मिलेगा, महिलाओं को सुरक्षा कैसे मिलेगा।आपकी जागरुकता ही इस मुद्दों को आगे ला सकती है। आप सोच समझकर निर्णय लें। उन्होंने नरेंद्र मोदी का नाम लिये बगैर उन पर निशाना साधते हुए कहा, आपके सामने जो बड़ी-बड़ी बातें करते हैं उनसे पूछिये कि दो करोड़ रोजगार का क्या हुआ? 15 लाख रुपये का क्या हुआ? महिलाओं की सुरक्षा का क्या हुआ है?।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF