30 अगस्त से शुरू होगी सीएम रमन सिंह की दूसरे चरण की विकास यात्रा – मोदी सहित कई राज्‍यों के CM होंगे शामिल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 09-08-2018 / 8:46 PM
  • Update Date: 09-08-2018 / 8:46 PM

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह दूसरे चरण की विकास यात्रा 30 अगस्त से मां बम्लेश्वरी के धाम डोगरगढ़ से शुरू करेंगे। सीएम रमन सिंह की इस यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

कई राज्‍यों के सीएम होंगे शामिल
तीन दिनों की दिल्ली यात्रा से लौटने के बाद रमन सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि विकास यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत 30 अगस्त से मां बम्लेश्वरी के धाम डोगरगढ़ से होगी। इस चरण की विकास यात्रा के दौरान उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित अन्य बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

22 को आएंगे अमित शाह
रमन सिंह ने बताया कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 22 अगस्त को राज्य के दौरे पर आ रहे हैं। दिल्ली दौरे के दौरान उनकी देश की दो बड़ी कंपनियों के सीईओ से मुलाकात हुई है, जिसमें उन्होंने राज्य में बीपीओ खोले जाने पर सहमति दी है।

जल्‍द होगी नई रेल परियोजना की शुरूआत
मुख्‍यमंत्री ने बताया कि राज्य में जल्द ही 4800 करोड़ की लागत से नई रेल परियोजना की जल्द ही शुरुआत होगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात के दौरान रावघाट-जगदलपुर 140 किमी, कोरबा-पेंड्रा 135 किमी, कटघोरा-मुंगेली- कवर्धा डोंगरगढ़ 277 किमी, केन्द्री-अभनपुर राजिम 67 किमी नई ब्रॉड गेज रेल लाइन पर चर्चा की गई।

उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय ने कटघोरा-मुंगेली- कवर्धा डोंगरगढ़ 277 किमी की इस पूरी रेल लाइन को दो हिस्सों में मंजूरी दी है। पहला हिस्सा कटघोरा से करताला तक 22 किमी का है। दूसरा 255 किमी का होगा जो करतला से शुरू हो कर मुंगेली, कवर्धा और खैरागढ़ होते हुए डोंगरगढ़ तक जाएगी। परियोजना का काम जल्द शुरु होने का अनुमान है।

छत्तीसगढ़ के विकास को करीब से देखें कांग्रेस
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कल के छत्तीसगढ़ दौरे के बारे में पूछे जाने पर उन्होने कहा कि उन्हें छत्तीसगढ़ आते रहना चाहिए। यह अच्छी बात है। हम चाहते हैं कि कांग्रेस के ज्यादा से ज्यादा नेता छत्तीसगढ़ आएं और यहां के विकास को करीब से देखें।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF