पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज होगी नीति आयोग की पहली बैठक, कई राज्यों के मुख्यमंत्री और राज्यपाल होंगे शामिल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 15-06-2019 / 10:27 AM
  • Update Date: 15-06-2019 / 10:27 AM

नई दिल्ली। दोबारा सत्ता पर काबिज होने के बाद मोदी सरकार की आज नीति आयोग की पहली बैठक होगी। पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्री और राज्यपाल शामिल होंगे लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बैठक में हिस्सा नहीं लेंगी। इस बैठक को लेकर ममता ने कहा था कि नीति आयोग के पास राज्यों की मदद के लिए वित्तीय शक्ति नहीं है। लिहाजा उसकी बैठक में हिस्सा लेने का कोई फायदा नहीं है।

दूसरी तरफ आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने इस बैठक में विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को उठाने वाले हैं। इसके लिए वो पहले गृह मंत्री अमित शाह से मिल चुके हैं। उम्मीद है कि इस बैठक में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री मोदी सरकार को अपने-अपने राज्यों की जरूरतों को लेकर घेरेंगे। इसकी रणनीति तय करने के लिए शुक्रवार शाम मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने दिल्ली स्थित आवास पर कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों को डिनर पर बुलाया।

प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की यह बैठक राष्ट्रपति भवन में होगी। इसमें जल प्रबंधन, कृषि और सुरक्षा के साथ नक्सलवाद के मुद्दे पर भी चर्चा होगी। पूरी बैठक में 5 सूत्रीय एजेंडे पर चर्चा की जाएगी। इस एजेंडे में महत्वाकांक्षी जिला स्तरीय कार्यक्रमों, खेती किसानी में क्रांति, सुरक्षा संबंधित मुद्दे और वामपंथी उग्रवाद की चपेट में आए जिलों पर चर्चा की जाएगी। लेफ्ट विंग चरमपंथी ग्रुप अभी भी देश की सुरक्षा के लिए खतरा बने हुए हैं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF