थंपी बहुत ज्यादा प्रतिभावान खिलाड़ी है: दिनेश कार्तिक

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 20-12-2017 / 8:00 AM
  • Update Date: 20-12-2017 / 8:00 AM

कटक। क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने बासिल थंपी की तारीफ करते हुए कहा कि केरल के इस युवा तेज गेंदबाज के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी-20 क्रिकेट में सफल होने के लिए जरूरी सभी हथियार हैं। थंपी ने आईपीएल में गुजरात लायन्स की ओर से खेलते हुए वेस्टइंडीज के हरफनमौला ड्वेन ब्रावो को भी प्रभावित किया था। श्रीलंका के खिलाफ कल खेले जाने वाले शृंखला के पहले टी-20 मैच की पूर्व संध्या पर कार्तिक ने कहा- वह बहुत, बहुत ज्यादा प्रतिभावान खिलाड़ी है।

वह सटीक है, तेज गेंदबाजी करता है और ऐसा गेंदबाज है जो लगातार योर्कर डाल सकता है। शायद उसकी सबसे बड़ी खासियत यही है। उन्होंने कहा- उसके पास धीमी गेंद डालने का अच्छा विकल्प भी है। टी-20 प्रारूप में सफल होने के लिए उनके पास सभी जरूरी हथियार है। मैं आश्वस्त हूं कि वह अच्छा करेगा। थंपी ने इस साल पहली बार आईपीएल में खेलते हुए 12 मैचों में 11 विकेट चटकाए थे जिसमें 29 रन देकर तीन विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

उन्हें आईपीएल में 2017 का उदीयमान खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाजा गया था। ब्रावो ने उनकी प्रतिभा को पहचानते हुए कहा था- मैं कहना चाहूंगा कि उन्हें एक साल के अंदर ही भारतीय टीम की ओर से खेलने का मौका मिलेगा। प्रतिभावान होने के साथ उनकी गेंदबाजी में कौशल और तेजी है। वह हमेशा सीखने की कोशिश करते हैं। हाल ही में थंपी के हरफनमौला खेल (मैच में चार विकेट और 60 रन) से केरल रणजी ट्राफी के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहा था।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF