लंदन ब्रिज पर आतंकी ने की चाकूबाजी, दो लोगों की मौत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 30-11-2019 / 2:00 PM
  • Update Date: 30-11-2019 / 2:00 PM

लंदन। लंदन ब्रिज पर दो साल बाद एक बार फिर आतंकी हमला हुआ है। ब्रिटिश पुलिस ने शुक्रवार दोपहर को हुए इस हमले में एक संदिग्ध आतंकी को मौके पर ही गोली मारकर ढेर कर दिया। इस संदिग्ध ने आत्मघाती विस्फोट में काम आने वाली जैकेट पहन रखी थी।

स्कॉटलैंड यार्ड का कहना है कि जांच में जैकेट के अंदर विस्फोटक मौजूद नहीं मिला है, लेकिन यह घटना आतंकी हमले की श्रेणी में ही रखी जा रही है। स्कॉटलैंड यार्ड के आतंक निरोधी पुलिसिंग के प्रमुख असिस्टेंट कमिश्नर नील बासु के मुताबिक, इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं। इंटरनेट पर वायरल हुए वीडियो में दर्जनों पुलिस कारों और बसों और कई लेन पर खड़ा ट्रक दिखाई दे रहे हैं।

कई वीडियो में लंदन ब्रिज के दोनों तरफ घबराए लोग भागते दिख रहे हैं। ट्विटर पर पोस्ट की गई करीब 14 सेकंड की एक वीडियो क्लिप में तीन पुलिस अफसरों को फुटपाथ पर पड़े एक आदमी से पीछे हटते हुए दिखाया गया है। उनमें से दो अधिकारी नीचे गिरे आदमी की तरफ राइफल ताने हुए थे, जबकि वह आदमी धीरे-धीरे आगे खिसक रहा था।

बासु के मुताबिक, करीब 1.58 बजे उन्हें लंदन ब्रिज के पास एक परिसर में एक आदमी द्वारा कई लोगों को चाकू मारने की सूचना मिली थी। संदिग्ध आरोपी को मौके पर ही ढेर कर दिया गया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लंदन एंबुलेंस सर्विस ने भी घायलों की पुष्टि की है, लेकिन निश्चित संख्या स्पष्ट नहीं हो सकी है।

लंदन के मेयर सादिक खान ने भी कई लोगों के घायल होने की पुष्टि की है। आम चुनाव के लिए प्रचार में जुटे ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी तत्काल अभियान रोककर वापस डाउनिंग स्ट्रीट लौट आए और नील बासु से घटना की पूरी जानकारी ली।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF