टीचर के पदों पर यहां निकली हजारों नौकरियां

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 16-08-2018 / 8:47 PM
  • Update Date: 16-08-2018 / 8:47 PM

केंद्रीय विद्यालय संगठन टीचर के खाली पदों के लिए आवेदन मांग रहा है। केवीएस ने प्रिंसिपल, वाइस-प्रिंसिपल, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स (पीजीटी), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर्स (टीजीटी), लाइब्रेरियन और प्राइमेरी टीचर्स के पदों के लिए भर्ती जारी किया है। आवेदन करने का आखिरी तारीख 13 सितंबर 2018 है। आवेदन के लिए 8000 पद खाली हैं।

पद का नाम : खाली पड़े प्रिंसिपल, वाइस-प्रिंसिपल, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स (पीजीटी), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर्स (टीजीटी), लाइब्रेरियन और प्राइमेरी टीचर्स पदों पर आवेदन कर सकते हैं।
कुल खाली पद: कुल 8000 पद खाली हैं।
शैक्षणिक योग्यता : उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता हर पद के लिए अलग-अगल है। उसके लिए वेबसाइट पर जाएं।
आयु सीमा : इन पदों पर आवेदन के लिए आयु 30 सीमा होगी। प्रिंसिपल के लिए 35 साल से 50 साल होगी। वाइस-प्रिंसिपल के लिए 35 साल से 45 साल होगा। पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स (पीजीटी) के लिए 40 साल, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर्स (टीजीटी) के लिए 35 साल, लाइब्रेरियन के लिए 35 साल और प्राइमेरी टीचर्स के लिए 30 साल आयु सीमा होनी चाहिए।
चयन प्रक्रिया : सभी उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। सैलरी: सभी पदों के लिए सैलरी अलग-अलग है।
आवेदन की विधि : ऑनलाइन

कैसे करें आवेदन?
उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने आवेदन पत्र जमा करने के लिए केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और विस्तृत अधिसूचना डाउनलोड करके ऑनलाइन आवेदन करें। साथ ही उस पर दी गई महत्वपूर्ण निर्देशों को पढ़ें। ऑनलाइन आवेदन के बाद इसके प्रिंटआउट को सुरक्षित रख लें। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 13 सितम्बर 2018 को या उससे पहले आवेदन करें।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF