तमिलनाडु चुनाव: डीएमके पर बरसे पीएम मोदी, कहा- 25 मार्च, 1989 को कभी न भूलें

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 30-03-2021 / 8:16 PM
  • Update Date: 30-03-2021 / 8:16 PM

नई दिल्ली। देश के चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर प्रचार का दौर चरम पर है। इसी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलवार को केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में चुनावी रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम था। पीएम मोदी की पहली सभा आज केरल के पल्‍लकड़ में हुई।

इसके बाद पीएम मोदी अपनी दूसरी जनसभा के क्रम में तमिलनाडु पहुंचे है। यहां धरनापुरम में पीएम मोदी ने एक रैली को संबोधित किया और जमकर कांग्रेस, डीएमके और लेफ्ट गठबंधन पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने इस सभा में डीएमके पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर तमिलनाडु में डीएमके गठबंधन की सरकार बनी तो यहां महिलाओं के अपमान के मामले बढ़ जाएंगे।

उन्होंने कहा कि 25 मार्च, 1989 को कभी नहीं भूला जा सकता। तमिलनाडु विधानसभा में, डीएमके नेताओं ने अम्मा जयललिता जी के साथ कैसा व्यवहार किया? उन्होंने पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता की मां शोभा मजूमदार की मौत को लेकर भी विपक्ष पर निशाना साधा।

पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ एनडीए के पास विकास का एजेंडा है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस और डीएमके के पास वंशवाद का एजेंडा है। उनके नेताओं के भाषण में कुछ भी सकारात्मक नहीं दिखता है, वे शायद ही अपने विजन या काम के बारे में बात करते हैं। वे केवल दूसरों को अपमानित करते हैं और झूठ फैलाते है। इन दिनों कांग्रेस और डीएमके ने अपनी पुरानी 2 जी मिसाइल लॉन्च की है, इसका एक स्पष्ट लक्ष्य है।

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा कि अब से कुछ दिनों में, तमिलनाडु नई विधानसभा के लिए मतदान करेगा। एनडीए परिवार राज्य के लोगों की सेवा करने के लिए आपका आशीर्वाद चाहता है। हम एमजीआर और अम्मा जयललिता जी के आदर्शों से प्रेरित, सर्वांगीण विकास के ठोस एजेंडे के आधार पर आपके वोट चाहते हैं।

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि भारत को तमिलनाडु की संस्कृति पर बहुत गर्व है। मेरी ज़िंदगी का सबसे खुशी का पल तब था, जब मुझे दुनिया की सबसे पुरानी भाषा तमिल में संयुक्त राष्ट्र में कुछ शब्द कहने का मौका मिला। बता दें कि मंच पर उनके साथ मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी भी मौजूद हैं। इससे पहले उन्होंने केरल में जनसभा को संबोधित किया और शाम को पुडुचेरी में रैली संबोधित करेंगे। तीनों राज्यों में एक साथ छह अप्रैल को चुनाव होने हैं। नतीजे दो मई को आएंगे।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF