शादी में बनारसी साड़ी पहनने से पहले ध्यान रखें ये बातें…

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 20-11-2017 / 8:39 PM
  • Update Date: 20-11-2017 / 8:39 PM

गले की खराश अगर आप शादी में बनारसी साड़ी पहनने की सोच रही हैं तो इसके रंग संयोजन और इसे पहनने के स्टाइल पर खास ध्यान दें, ताकि आप खूबसूरत और स्टाइलिश नजर आ सकें। शादी के दिन आप घनी कढ़ाई और ज्यादा काम वाली बनारसी साड़ी या लहंगा पहन सकती हैं, अगर हम मौजूदा ट्रेंड की बात करें तो आप बिना किसी संकोच के घनी कढ़ाई वाली बिना बॉर्डर की बनारसी साड़ी पहन सकती हैं। रंगों की बात करें तो आप गहरे गुलाबी, क्रीम या ऑफ व्हाइट, सुनहरे और पेस्टल रंग के बनारसी परिधान पहन सकती हैं। आप चाहे तो बंगाली स्टाइल में साड़ी पहन सकती हैं, जिससे घनी कढ़ाई वाला काम उभर कर नजर आएगा।

अपने लुक को पूरा करने के लिए दक्षिण भारत की टेंपल ज्यूलरी (देवी-देवताओं की आकृतियां वाली) पहनना न भूलें, जो निश्चत तौर पर आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाएगी। दिन के कार्यक्रम में आप बनारसी साड़ी या लहंगा पहन रही है तो जाल के काम वाली बनारसी साड़ी या ब्लाउज पहनें। दिन में होने वाले कार्यक्रम के लिए लाइम, क्रीम, नारंगी, मिंट ग्रीन जैसे हल्के रंग उपयुक्त रहेंगे। इसके साथ मोती के आभूषण पहनें या परिधान से मिलते-जुलते रंग के आभूषण पहनें। आकर्षक क्लासी लुक के लिए जूड़ा बनाकर गजरा लगा लें।

मेंहदी या हल्दी जैसी रस्मों के दौरान आप बंधेज के हल्के पुट के साथ नीले, हरे, रोज गोल्ड रंग के मीनाकारी के काम वाली वाली साड़ी पहन सकती है, जो आपको नया लुक देगा। साथ ही भारी झुमके पहनें और बीच से मांग निकाल कर जूड़ा बना लें। बनारसी साड़ी सदाबहार है और अपनी अनुकूलनशीलता के कारण हर मौसम में इसे पहना जा सकता है, इसलिए गर्मी के मौसम में भी यह साड़ी शादी समारोह में पहने जाने के लिए उपयुक्त है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF