सुशांत केस: बिहार सरकार ने की सीबीआई जांच की सिफारिश

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 04-08-2020 / 3:06 PM
  • Update Date: 04-08-2020 / 3:06 PM

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सुशांत के पिता ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सुशांत की मौत की जांच सीबीआई से कराने के लिए अपील की थी। इस अपील पर अब बिहार सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है। नीतीश कुमार ने कहा कि, अगर सीबीआई के हाथों में केस जाता है तो एक उचित जांच होगी।

नीतीश कुमार ने बताया कि, मैंने सुशांत के पिता और उनके परिवार से बात की है और उन्होंने सहमति दे दी है। मामले में सभी से सीबीआई जांच का सुझाव दिया गया। जैसे ही सुशांत के पिता ने मामले में प्राथमिकी दर्ज की, बिहार पुलिस ने उनकी शुरुआत की। जांच में लेकिन उन्हें मुंबई पुलिस से सहयोग नहीं मिला। बिहार के आईपीएस विनय तिवारी को उनके आगमन की पूर्व सूचना देने के बावजूद भी उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया था। आज केवल हमें ही परिवार की सहमति मिली है और इसलिए सीबीआई जांच होगी।

नीतीश कुमार ने कहा कि, अगर सीबीआई के हाथों में केस जाता है तो एक उचित जांच होगी। मुंबई पुलिस द्वारा जांच सही तरीके से नहीं हो रही थी। न केवल बिहार, बल्कि देश की भी यही मांग है। सिफारिश आज ही सीबीआई के पास जाएगी और विस्तृत जानकारी होगी DGP द्वारा आपको दिया गया।

गौरतलब है कि सुशांत केस को लेकर चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बात की। फोन पर लगभग 10 मिनट तक हुई इस बातचीत में चिराग ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में नीतीश कुमार से सीबीआई जांच की मांग की। वहीं बॉम्बे हाई कोर्ट में दायर जनहित याचिका की सुनवाई मुंबई में भारी बारिश के कारण स्थगित हो गई है। इस याचिका में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो में स्थानांतरित करने की मांग की गई थी।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF