सुप्रीम कोर्ट के दर पर पहुंचा राफेल डील मुद्दा – सौदा रद्द हो या नहीं अगले हफ्ते होगी सुनवाई

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 06-09-2018 / 8:24 AM
  • Update Date: 06-09-2018 / 8:24 AM

नई दिल्‍ली। राफेल डील विवाद का मुद्दा पिछले कुछ समय से भारतीय राजनीति में छाया हुआ है। अब ये मामला सुप्रीम कोर्ट के दर पर पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते याचिका पर सुनवाई करेगा।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के वकील एमएल शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर कर राफेल डील में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए इसे रद्द करने की मांग की है। बुधवार को वकील शर्मा ने अपनी याचिका पर सीजेआई दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ से जल्द सुनवाई की मांग की. जिसपर पीठ ने अगले हफ्ते याचिका को सूचीबद्ध करने का आदेश दिया।

बता दें कि राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर कांग्रेस सरकार पर गड़बड़ियों का आरोप लगा रही है। कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि मोदी सरकार ने फ्रांस से राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद सौदे में देशहित को पूरी तरह से दांव पर लगा दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने एक तरफ यह सौदा पिछली तय शर्तों से कहीं ज्यादा मूल्य पर किया है।

वहीं दूसरी ओर इन जहाजों की देखरेख का ठेका दशकों का अनुभव रखने वाली सरकारी क्षेत्र की कंपनी को दरकिनार कर महज 12 दिन पुरानी कंपनी को दे दिया है। इस पूरे मामले में सिर्फ एक उद्योगपति मित्र को लाभ पहुंचाने का काम किया गया है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF