सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद बोले केंद्रीय मंत्री – ताजमहल के ढांचे को कोई खतरा नहीं, ना ही रंग में हुआ बदलाव

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-07-2018 / 11:01 PM
  • Update Date: 12-07-2018 / 11:01 PM

नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को ताजमहल के रखरखाव में बरती जा रही लापरवाही से नाराज होकर केंद्र और यूपी सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी। सुप्रीम कोर्ट सख्‍त लहजे में कहा था कि अगर इसे संभाल नहीं सकते हैं तो इसे ढहा दीजिए।

ताजमहल को कोई खतरा नहीं
सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने कहा कि सरकार कोर्ट की बात का सम्मान करती है। उन्होंने कहा कि ताजमहल देश की शान है और इसके रखरखाव को बेहतर करने के लिए हर कदम उठाए जाएंगे। महेश शर्मा ने कहा कि मैं हर किसी को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि ताजमहल के ढांचे को कोई खतरा नहीं है और इसके वास्तविक रंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करेंगे हलफनामा
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दाखिल करेंगे। उन्होंने ये बातें दिल्ली में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के नए मुख्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम के बाद बोल रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली में गुरुवार को नए एएसआई मुख्यालय का उद्घाटन किया।

सुप्रीम कोर्ट ने कहीं थी य‍ह बात
बता दें कि ताजमहल के आस-पास प्रदूषण के मुद्दे पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार को फटकार लगाई थी। कोर्ट ने कहा कि ताजमहल को संरक्षण दो या बंद कर दो या फिर ध्वस्त कर दो। सरकार ताजमहल को लेकर गंभीर नहीं है और ना ही इसकी परवाह है। सरकार ने ताज को लेकर लापरवाह रवैया दिखाया है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF