बीजेपी के स्वामी ने पीएम से की गुजारिश, कहा- पेट्रोल-डीजल इतना महंगा न करें की जनता विरोध करने पर उतर आए

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 11-09-2018 / 9:36 PM
  • Update Date: 11-09-2018 / 9:36 PM

नई दिल्ली। बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि कच्चे तेल की कीमत बढ़ने पर पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ना जायज है और यह माइक्रोइकोनॉमिक्स को भी बढ़ाती है। वह माइक्रोइकोनॉमिक्स के पक्ष में हैं क्योंकि यह केवल दो लोगों से जुड़ता है लेकिन यहां पूरी अर्थव्यव्स्था प्रभावित हो रही है इसलिए यह मैक्रो इकोनॉमिक्स है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि पेट्रोल की मैक्रो इकोनॉमिक्स कीमत 40 रुपए है और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पेट्रोलियम मंत्री से बोलना चाहिए कि इस मामले को पेट्रोलियम मंत्री की तरह न सोचकर आर्थिक मामलों के मंत्रालय की तरह सोचें और पेट्रोल-डीजल की कीमतों को इतना न बढ़ाएं कि जनता विरोध करने पर उतर आए।

बता दें कि तेल की बढ़ती कीमतों और रुपए में जारी गिरावट ने कांग्रेस को मोदी सरकार पर हमला करने का एक सुनहरा मौका दिया है। इन दोनों मुद्दों को भुनाने के मकसद से कांग्रेस ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। इस बंद में कांग्रेस समेत 21 पार्टियां शामिल हुई हैं।

बंद का असर आम जन-जीवन पर पड़ रहा है। भारत बंद सुबह 9 बजे से शुरू हुआ है जो कि दोपहर 3 बजे तक चलेगा। इस राष्ट्रव्यापी बंद के चलते कुछ राज्यों ने स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी भी घोषित कर दी है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF