जेएनयू हिंसा के विरोध में छात्रों और टीचर्स का दिल्ली में मार्च, कई विपक्षी नेता भी शामिल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 09-01-2020 / 3:18 PM
  • Update Date: 09-01-2020 / 3:18 PM

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में रविवार को हुई हिंसा के लेकर आज फिर छात्रों और टीचर्स का मार्च शुरू हो गया है। जेएनयू के छात्र और टीचर्स गुरुवार दोपहर जेएनयू से बसों में भरकर मंडी हाउस पहुंचे। इस विरोध प्रदर्शन के जरिए उनकी मांग है कि JNU वीसी एम. जगदीश कुमार को पद से हटाया जाए।

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, वृंदा कारत, शरद यादव, डी. राजा समेत दूसरे विपक्षी नेता छात्रों के प्रदर्शन में शामिल हुए। विश्वविद्यालय के कुलपति के इस्तीफे की मांग कर रहे छात्रों की मानव संसाधन विकास मंत्रालय तक मार्च निकालने की योजना है। छात्रों के प्रदर्शन के मद्देनजर संसद मार्ग पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मंडी हाउस में धारा 144 भी लगाई गई है।

रविवार को जेएनयू में हुई हिंसा के बाद से लेफ्ट से जुड़े छात्र संगठनों ने जेएनयू वीसी एम जगदीशन कुमार को पद से हटाने की मांग की है, तो वहीं पुलिस पर कथित गुंडों के साथ मिलकर जेएनयू में हंगामा करवाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जेएनयू में छात्रों के रजिस्ट्रेशन को लेकर बवाल हुआ था, जो पिछले शुक्रवार से चल रहा है। पूरे कैंपस में पढाई लिखाई बंद है और कैंपस लेफ्ट-राइट में बंटकर रह गया है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF