गुजरात: राम मंदिर निर्माण के लिए निकाली गयी रैली पर पथराव

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 18-01-2021 / 5:34 PM
  • Update Date: 18-01-2021 / 5:34 PM

नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों से राम मंदिर निर्माण के लिए निकाली गयी रैली पर पथराव की घटना की खबर है। मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के बाद अब ताज़ा मामला गुजरात के कच्छ का है। गुजरात में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा लेने निकली रैली पर पथराव किया गया है। गुजरात के कच्छ इलाके में हिन्दू संगठनों द्वारा राम मंदिर निर्माण फंड के लिए निकाली गई रैली पर पत्थर से दो जगहों पर हमला किया गया और खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी गयी।

बता दें कि हिन्दू संगठनों द्वारा राम मंदिर निर्माण फंड के लिए निकाली गई रैली पर कच्छ इलाके में दो जगह पर पत्थरों से हमला किया गया है। असामाजिक तत्वों के द्वारा राम भक्तों के रैली पर पथराव किया गया है। कच्छ इलाके के एक किदाना गांव और सडाउ गांव में आज यह हमला किया गया है। गांधीधाम के किदाना गाँव में इसे लेकर दो समुदायों के बीच संघर्ष हो गया, जो दंगे में बदल गया। ये घटना रविवार की शाम की है, जब हिन्दू कार्यकर्ता अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने निकले थे।

ख़बरों के मुताबिक गांधीधाम के डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस वीआर पटेल ने बताया कि ये दो समूहों के बीच के संघर्ष का मामला है और पुलिस ने घटनास्थल पर पहुँच कर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है। पुलिस का कहना है कि गावं में राम रथयात्रा पर कुछ शरारती तत्वों द्वारा पत्थरबाजी के बाद ये संघर्ष शुरू हुआ, जो हिंसक हो गया। पुलिस ने दोनों समूहों में से कई लोगों को गिरफ्तार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। FIR दर्ज करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। स्थानीय मीडिया के अनुसार स्थिति इतनी भयंकर हो गई कि ये दंगेबाजी में बदल गई।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF