श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 29-11-2019 / 1:43 PM
  • Update Date: 29-11-2019 / 1:43 PM

नई दिल्ली। श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गौतबाया राजपक्षे तीन दिवसीय भारत दौरे पर हैं। शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन में उनका औपचारिक स्वागत हुआ। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी अगवानी की। उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के सम्मान में औपचारिक भोज का आयोजन करेंगे। इसके बाद श्रीलंकाई राष्ट्रपति और पीएम मोदी के बीच द्विपक्षीय वार्ता भी प्रस्तावित है। इस मुलाकात के दौरान दोनों देशों के बीच रक्षा, व्यापार, सीमा विवाद सहित कई द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत की संभावना है।

वहीं मीडिया से बात करते हुए राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने कहा, मैं श्रीलंका-भारत संबंधों को उच्च स्तर पर ले जाना चाहता हूं। दोनों देशों में लंबे समय से मित्रता है। हमें आर्थिक विकास और सुरक्षा के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है। इसी महीने हुए राष्ट्रपति चुनाव में गौतबाया ने जीत हासिल की थी। उन्होंने 18 सितंबर को शपथ ली थी।

बता दें कि गोटबाया राजपक्षे गुरुवार को अपनी पहली आधिकारिक विदेश यात्रा पर तीन दिन के लिए भारत पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर भारत आए राष्ट्रपति राजपक्षे का केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF