आध्यात्मिक विश्वविद्यालय ने ब्रह्मकुमारी संस्था को भी ठगा

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 25-12-2017 / 12:09 PM
  • Update Date: 25-12-2017 / 12:09 PM

नई दिल्ली। आध्यात्मिक विश्वविद्यालय के सिर्फ दिल्ली में ही नहीं बल्कि देश और विदेश में भी कई सेंटर है। इस कथित विश्वविद्यालय ने अपनी वेबसाइट पर यह दावा किया है कि उसकी स्थापना के तार ब्रह्माकुमारीज के साथ जुड़े हुए हैं। यह विश्वविद्यालय ब्रह्माकुमारीज संस्था के समानांतर काम कर रहा है। इतना ही नहीं अपनी वेबसाइट पर इस विश्वविद्यालय ने कई तरह के विडियो भी अपलोड किए हैं।

विश्वविद्यालय की वेबसाइट में कई तरह की जानकारियां दी हुई हैं और कई तरह के विडियो भी साझा किए हुए हैं। लेकिन ब्रह्मकुमारी संस्था का स्पष्ट कहना है कि उनका इस विश्वविद्यालय और ढोंगी बाबा से कोई लेना-देना नहीं है। बल्कि वे खुद इसके छल-कपट के शिकार हैं, जो इनके अनुयायियों को तोड़ने के प्रयास करने के साथ संस्था को बदनाम करने का काम कर रहा है।इस विश्वविद्यालय की वेबसाइट को जब खंगाला तो उसमें कई तरह के दावे किए गए हैं।

अलग-अलग तरह की बात करते हुए बड़े-बड़े दावे किए गए हैं। जैसे लक्ष्य के बारे में लिखा है कि भारत और सारी दुनिया को नर्क (दु:खी दुनिया) से स्वर्ग (सुखी दुनिया) बनाना, जहां राज्यसत्ता (स्वधर्म रूपी अनुशासन प्रणाली) और धर्मसत्ता (स्वधर्म रूपी धारणा प्रणाली) एक ही हाथों में हों और एक धर्म, एक राज्य, एक भाषा, एक कुल हो। यही कारण है कि हम इस वेबसाइट की बातों का विस्तृत जिक्र नहीं कर रहे हैं।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF