वास्‍तु के अनुसार घर में नहीं होना चाहिए मकड़ी का जाला, दूर हो जाता है सुख

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 28-06-2018 / 11:16 PM
  • Update Date: 28-06-2018 / 11:16 PM

मकड़ी का जाला भी वास्तु में नेगेटिविटी फैलाने का एक मुख्य कारण माना जाता है। जिस घर में … जिस घर में मकड़ी के जाले होते हैं तो नेगेटिव एनर्जी सक्रिय हो जाती है और इसका बुरा असर घर के सदस्यों की स्वास्थ्य पर भी पड़ता है।

वास्तु शास्त्र में घर में मकड़ी के जाले होना अशुभ बताया गया है, तो चलिए जानते हैं मकडी के जाले होने के नुकसान के बारे में-

व्‍यक्ति के स्‍वाभाव को कर देता है चेंज
जिस घर के सदस्यो में हमेशा आलस, चिड़चिड़ापन और नकारात्मक विचार आते हैं, उसके पीछे का एक कारण घर में मकड़ी के जाले होना भी हो सकता है क्योंकि यही जाले आपके घर में नकारात्मकता लेकर आते हैं और जिसके कारण व्यक्ति के स्वभाव में भी परिवर्तन आता है।

घर से दूर हो जाता है सुख
आपको शायद जानकर हैरानी हो लेकिन पारिवारिक जीवन में तनाव का एक बड़ा कारण मकड़ी का जाला भी होता है। यह परिवार के सदस्यों को मानसिक रोगी भी बना सकता है। मकड़ी का जाला घर में होने से घर की सुख-समृद्धि में कमी आती है। ऐसे में व्यक्ति पैसा तो कमाता है लेकिन उस पैसे का सही तरह से उपयोग नहीं कर पाता। वह धन यूं ही बेकार खर्च हो जाता है या फिर किसी न किसी रूप में उससे दूर हो जाता है।

बच्‍चों पर भी पड़ता है बुरा असर
मकडी के जाले घर के बच्चों के स्वास्‍थ्य पर भी असर डालते है व उनका दिमागी विकास भी बाधित करते है। ज्योतिषशास्‍त्र के अनुसार, जिस भी घर में मकड़ी जाला बनाने लगती है, उस घर पर दुर्भाग्य का साया मंडराने लगता है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF