बिहार में बोले पीएम मोदी- कुछ लोगों को भारत माता की जय और वंदे मतरम से दिक्कत है…

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 25-04-2019 / 1:48 PM
  • Update Date: 25-04-2019 / 1:48 PM

दरभंगा। बिहार के दरभंगा में आज चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि विरोधी कहते हैं कि आंतकवाद मुद्दा नहीं है। जबकि हमारे आस पड़ोस में ही आतंक की फैक्ट्रियां चल रही हैं। जिस आतंकवाद ने श्रीलंका में 350 से ज्यादा मासूमों की जान ले ली, क्या ये मुद्दा नहीं हैं? हमारे पड़ोस में आतंक की फैक्ट्री चल रही है और महामिलावटी कहते हैं कि आतंकवाद मुद्दा ही नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों को भारत माता की जय और वंदे मतरम से दिक्कत है। क्या ऐसे लोगों की जमानत जब्त नहीं होनी चाहिए? जब मैं भारत की बात करता हूं तो ऐसे लोग शिकायत करते हैं। वे लोग यह भी कहते हैं कि मोदी क्यों आतंकवाद के बारे में बात करते हैं, यह कोई मुद्दा नहीं है। दरभंगा में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आतंकवाद के कारण आज जो पैसे गरीबों के कल्याण में खर्च किए जा सकते थे, उससे बंदूक और सुरक्षा में खर्च करने पड़ते हैं, और इसका नुकसान गरीबों को उठाना पड़ता है।

पीएम मोदी ने कहा कि जो ‘महामिलावट’ हैं उनके लिए राष्ट्रीय सुरक्षा बड़ा मुद्दा नहीं है, लेकिन यह नए भारत के लिए एक बड़ा मुद्दा है। यह नया भारत है जो आतंकियों के शिविर के अंदर तक जाता है और उन्हें बर्बाद कर देता है। पीएम मोदी ने कहा, कुछ लोगों को भारत माता की जय और वंदे मातरम से दिक्‍कत है लेकिन हमारे लिए तो भारत माता की जय ही भक्ति है और वंदे मातरम् का उद्घोष जीवन की शक्ति है। मां भारती की समृद्धि, सुरक्षा और शांति का ही यह दायित्व है जिसे हम 130 करोड़ भारतीय मिलकर निभा रहे हैं। यह जो लहर है, वह नए भारत की ललकार है।

उन्होंने कहा तीसरे चरण के मतदान के बाद जो महामिलावटी गला फाड़कर एयर स्ट्राइक के सबूत मांग रहे थे, वो अचानक गायब हो गए हैं। जो पाकिस्तान का पक्ष ले रहे थे, वो अब मोदी और ईवीएम को गाली देने लगे हैं। ये लोग जनता की नब्ज नहीं समझ पाए, इसलिए जनता ने 3 चरण में इन्हें ठीक से समझा दिया है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत मैथिली भाषा में करते हुए कार्यकर्ताओं में उत्साह भरा। उन्होंने कहा कि ये जो लहर है वह ललकार है।

उन्होंने कहा, 21 वें सदी में पहली बार दिल्ली की सरकार चुन रहे नौजवान इस चुनाव में नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें पुरानी बातें, जात-पात के समीकरण समझ नहीं आते। वे ठान के चले हैं कि 21 वें सदी का भारत उनकी आकांक्षाओं के अनुरूप हो। दरभंगा में राजग की ओर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गोपाल जी ठाकुर को प्रत्याशी बनाया है। दरभंगा में चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF