सपा-बसपा ने किया गठबंधन का ऐलान, 38-38 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-01-2019 / 1:58 PM
  • Update Date: 12-01-2019 / 1:58 PM

लखनऊ। आखिरकार समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने उत्तरप्रदेश के लिए गठबंधन का ऐलान कर ही दिया। दोनों पार्टियां यूपी में 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। वहीं गठबंधन की तरफ से कांग्रेस के लिए दो सीटें रायरबेली और अमेठी की छोड़ी गई हैं। मायावती ने इस दौरान साफ किया कि उनका कांग्रेस से कोई गठबंधन नहीं है, वह बस सीटें छोड़ रही हैं।

मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि पहले कांग्रेस राज में घोषित इमरजेंसी थी। अब बीजेपी के राज में अघोषित इमरजेंसी है। बसपा और सपा को पता है कि कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ने का कोई फायदा नहीं होता है। यही नहीं उलटे हमारा वोटिंग परसेंटेज कम हो जाता है। उन्होंने साथ ही ऐलान किया कि बसपा पूरे देश मे किसी भी कांग्रेस जैसी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि बसपा व सपा का गठबंधन बीजेपी को देश मे सरकार नहीं बनाने देगा। बीजेपी ईवीएम के साथ खिलवाड़ करती तो अलग बात है। मायावती ने साथ ही कहा कि बीजेपी ने घबराकर अखिलेश यादव को सीबीआई मामले पर फंसाने का काम कर रही है। बीजेपी के इस काम से गठबंधन और मजबूत हो गया है। उन्होंने कहा कि बसपा और सपा 38-38 सीटों पर लड़ेगी। अमेठी व रायबरेली सीट हमने बिना गठबंधन के छोड़ दी है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF