साउथ की एक्शन फिल्म ‘पुलीमुरुगन’ ऑस्कर की रेस में शामिल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 21-12-2017 / 7:34 PM
  • Update Date: 21-12-2017 / 7:34 PM

मुंबई। एक्टर राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’ भले ही ऑस्कर की रेस से बाहर हो चुकी हो। लेकिन एक साउथ की एक फिल्म ने ऑस्कर में भारत की उम्मीद बांधे रखी है। यह फिल्म है मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल की ‘पुलीमुरुगन’। ऑस्‍कर की रेस में मूवी के शामिल होने के लिए एआर रहमान ने भी सोशल मीडिया अकाउंट पर बधाई दी है।

फिल्म ने ओरिजनल स्कोर और ओरिजनल सॉन्ग कैटरगरी में दस्तक दी है। एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स ऐंड साइंसेज (एएमपीएएएस) ने 141 स्कोर और 70 सॉन्ग की लिस्ट जारी है जो इस साल 90वें एकेडमी अवार्ड्स में इस कैटेगरी में मुकाबला करेंगी। ‘पुलीमुरुगन’ की कहानी मुरुगन नाम के शख्स की है जो बाघों से लड़ता है और उन्हें मारने में माहिर है।

कुछ समय पहले खबर आई थी कि सलमान खान इस फिल्म का रीमेक हिंदी बनाएंगे और वे मोहनलाल वाला किरदार निभाएंगे। लेकिन यह प्रोजेक्ट सिरे नहीं चढ़ सका। फिल्म के गाने ‘कादानयुम कालचीलम्बे’ और ‘मानते मारीकुरुम्बे’ को गोपी सुंदर ने कम्पोज किया है। सुंदर ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि ‘सब भगवान की कृपा है…मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं।

विसाख ने इस एक्शन एडवेंचर मूवी को डायरेक्ट किया है ओर इस कैटगरी में ये एकमात्र फिल्म है। ‘लेक ऑफ फायर’ फिल्म के तीन गाने भी इस दौड़ में शामिल हैं और इसे ए.आर. रहमान के ग्रुप ‘कुतुब-ए-कृपा’ ने कम्पोज किया है। रहमान ने इसे लेकर ट्वीट भी किया है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF