दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 14-03-2019 / 6:12 PM
  • Update Date: 14-03-2019 / 6:12 PM

पोर्ट एलिजाबेथ। नौवें नंबर के बल्लेबाज इसुरू उदाना की 78 रनों की धुआंधार पारी भी श्रीलंका को एक और शिकस्त से बचा नहीं सकी और दक्षिण अफ्रीका के हाथों यहां सेंट जार्ज पार्क में बुधवार को खेले गए चौथे दिन-रात्रि वनडे में उसे छह विकेट से हार झेलनी पड़ गई। इसी के साथ मेजबान टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली है।

मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतने के बाद श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया, लेकिन मेहमान टीम 17.1 ओवर पूर्व ही ढेर हो गई और 39.2 ओवर के खेल में उसने 189 रन ही बनाए। इसमें उसके नौवें नंबर पर उतरे बल्लेबाज उदाना ने ही 78 रन की पारी खेली। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 32.4 ओवर में चार विकेट पर 190 रन बनाकर मैच जीत लिया।

दक्षिण अफ्रीका के लिए ओपनर क्विंटन डी कॉक ने 51 रन की पारी खेली जो उनका लगातार पांचवां अर्धशतक है। वह श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर धनंजय डी सिल्वा का शिकार बने जिन्होंने पारी में 41 रन पर तीन विकेट निकाले। इसके अलावा कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 43 और जे पी डुमिनी ने नाबाद 31 रन का योगदान देकर टीम के लिये आसान लक्ष्य का पीछा किया।

इससे पहले श्रीलंका की पारी में अकेले उदाना सफल रहे जिन्होंने 57 गेंदों में सात चौके और चार छक्के लगाते हुए 78 रन बनाए और टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। टीम के ओपनिंग क्रम ने एक बार फिर निराश किया और श्रीलंकाई टीम ने मलिंगा की कप्तानी में सभी आठ वनडे गंवा दिए। ओपनर अविश्का फर्नांडो ने 29 रन की दूसरी बड़ी पारी खेली।

श्रीलंका ने एक समय 131 रन पर नौ विकेट गंवा दिए लेकिन उदाना ने आखिरी विकेट के लिए कसुन रजीता के साथ 58 रन जोड़ डाले। इसमें उदाना ने 55 रन बनाए जबकि तीन रन अतिरिक्त थे। उदाना ने अपनी पारी में तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे की गेंदों पर लगातार तीन छक्के जड़े। उन्हें टीम की हार के बावजूद मैन ऑफ द मैच चुना गया। दक्षिण अफ्रीका के लिए नोर्जे ने सर्वाधिक तीन विकेट निकाले। आंदिले फेललुखवायो को दो विकेट मिले। डेल स्टेन, जेपी डुमिनी और तबरेज शम्सी को एक एक विकेट हाथ लगा।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF