राष्ट्र गान पर बोले सोनू निगम- ये सम्मान की चीज है, सिनेमाघरों में बजाकर इसे छोटा ना करें

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 26-10-2017 / 10:42 PM
  • Update Date: 26-10-2017 / 10:42 PM

मुंबई। बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने सिनेमाघरों में राष्ट्र गान बजाए जाने को गलत बताया है। सोनू निगम ने कहा है कि राष्ट्र गान हमारे लिए सम्मान की चीज है। मेरे हिसाब से थिएटर में राष्ट्रीय गान नहीं बजना चाहिए और अगर बज रहा है तो सबको खड़ा होना चाहिए। इसे आप रेस्टोरेंट, मूवी हॉल में बजाकर छोटा ना करिए। मैं अपने मां-बाप को वहां ले जाऊंगा जहां उनकी इज्जत होगी।

सोनू निगम ने ये भी कहा कि अगर कही पाकिस्तान का राष्ट्र गान बज रहा होगा तो मैं वहां भी खड़ा हो जाऊंगा। मैं लेफ्टिस्ट नहीं हूं ना राइट विंग में हूं..मैं बीच में हूं। आपको बता दें कि सोनू निगम ने या बातें हिंदी न्यूज चैनल आज तक के कार्यक्रम में कहीं। सोनू निगम ने अजान मामले में ट्वीट के बाद उपजे विवाद पर कहा- हर इंसान का फर्ज बनता है कि अगर उसे कुछ गलत दिखता है, तो वो उसके खिलाफ आवाज उठाए।

सोनू निगम ने कार्यक्रम में कहा कि अजान मामले में धर्म भी जुड़ गया था। भारत में लोग बात का मर्म नहीं समझते, उसे ऊपरी तौर पर देखते हैं। उसी ट्वीट में मैंने मंदिर, गुरुद्वारे के बारे में लिखा है, लेकिन अजान को हाइलाइट किया गया। मेरे ट्वीट के बाद बॉलीवुड भी बंट गया था। मैं हैरान हूं..मैं धार्मिक नहीं हूं, लेकिन मैं आस्तिक हूं। मुझे सबमें ईश्वर दिखता है। मेरे करीबी दोस्त उस समय मेरे विरोध में आ गए, हालांकि सब इसके विरोध में नहीं थे। आज कई लोग मेरे कदम की सराहना करते हैं। मैं ऐसे देश में रहता हूं, जहां बात- बात पर फतवा जारी होता है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF