गुजरात सीएम की रेस में स्मृति ईरानी सबसे आगे

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 19-12-2017 / 3:10 PM
  • Update Date: 19-12-2017 / 3:10 PM

नई दिल्ली। गुजरात और हिमाचल में शानदार जीत के बाद अब भाजपा के सामने दोनों राज्यों में मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा तेज हो गई है। मोदी दोनों राज्यों में ऐसे चेहरों को आगे रखना चाहेंगे जो उनके 2019 के मिशन को पूरा करने में सक्षम तो हो ही साथ जनता भी उन्हें स्वीकार करे। मोदी अब कोई और जोखिम नहीं उठाना चाहेंगे। दोनों राज्यों में सीएम कौन होगा, अब माथापच्ची इसी को लेकर है।

गुजरात में बीजेपी ने 182 सीटों में से 99 सीटों पर कब्जा किया है। भले ही यह आकड़ा पिछले चुनाव से कम हो लेकिन भाजपा बहुमत से सरकार बनाने को सज है। गुजरात में इस बार भाजपा विजय रुपाणी को राज्य का मुख्यमंत्री न बनाकर किसी नए चेहरे को आगे लाएगी।

स्मृति ईरानी का नाम सबसे आगे
सूत्रों की मानें तो नए नामों में केंद्रीय मंत्री और मोदी की मुंह बोली बहन स्मृति ईरानी का नाम सबसे आगे चल रहा है। स्मृति का पक्ष इसलिए मजबूत माना जा रहा है क्योंकि उनमें एक तो संगठन क्षमता है दूसरा वे गुजराती भाषा में भी माहिर हैं।दूसरे नंबर पर केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग और शिपिंग के राज्यमंत्री मनसुख मांडविया का नाम चल रहा है।

मांडविया पाटीदार तो हैं ही, साथ में किसान भी हैं। उनका नाम ज़मीनी नेताओं में शुमार किया जाता है। तीसरा नाम वजुभाई वाला का है, यह क्षत्रिय समाज से एक मज़बूत नाम है। वजुभाई फिलहाल कर्नाटक के गवर्नर हैं लेकिन संगठन के बारे में उनकी अचूक जानकारी और सौराष्ट्र में मजबूत पकड़ उन्हें राज्य में लौटा सकती है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF