दिखना है खूबसूरत तो पुरूष अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 15-06-2018 / 8:49 AM
  • Update Date: 15-06-2018 / 8:49 AM

खूबसूरत दिखना हर किसी का हक़ है अब वो चाहे महिला हो या पुरुष। अब वह समय गया जब पुरुष किसी भी तरह अपना काम चला लेते थे। जी हां, आज के समय में अच्छा दिखना पुरुषों के लिए भी उतना ही जरूरी है जितना महिलाओं के लिए।

क्योंकि महिलाऐं भी उन्हीं पुरुषों को तवज्जो देती है जो खुद पर ध्यान देता हैं और अच्छा दिखता हैं। इसलिए आज हम लेकर आये हैं पुरुषों के लिए कुछ ब्यूटी टिप्स जिनकी मदद से पुरुष अपनी खूबसूरती में नई जान डाल सकें।

स्क्रबिंग से होगी स्किन साफ
एक्सफोलिएशन भी बेहद जरूरी है क्योंकि इससे स्किन में मौजूद डेड सेल्स निकल जाते हैं और स्किन पर किसी तरह का बैक्टीरियल इंफेक्शन नहीं होता। अगर आप स्किन को स्क्रब न करें तो इससे चेहरे के रोमछिद्र में गंदगी जमा हो जाती है और कील-मुंहासे निकलने की आशंका बढ़ जाती है।

स्किन केयर रिजीम फॉलो करें
पुरुषों की त्वचा को साफ और हेल्दी रखने के लिए सिर्फ क्लेन्जिंग और मॉइश्चराइजिंग काफी नहीं है। पुरुषों की टफ, ड्राई और डल स्किन को ठीक करने के लिए एक प्रॉपर स्किन केयर रिजीम बनाने की जरूरत है।

थिक मॉइश्चराइजिंग क्रीम लगाएं
मॉइश्चराइजिंग इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इससे स्किन ड्राई और डल नहीं होती और उस पर क्रैक्स भी नहीं पड़ते। अगर स्किन पर खुजली होती हो तो अपनी स्किन और बॉडी पर ऐसी मॉइश्चराइजिंग क्रीम लगाएं जो थिक हो।

लिप बाम का करें इस्तेमाल
फटे होंठ, महिलाओं के हों या पुरुषों के। बिलकुल अच्छे नहीं लगते हैं। लिहाजा पुरुषों को भी अपने होंठों का ध्यान रखना चाहिए। इसके लिए एक अच्छे लिप बाम का इस्तेमाल करें जो होंठों को नरम और कोमल बनाएगा।

अच्छा फेशल क्लींजर यूज करें
पुरुषों की स्किन को हर दिन पलूशन, सिगरेट का धुआं, कार से निकलने वाला धुआं और कई दूसरे प्रदूषक तत्वों से जूझना पड़ता है। ऐसे में उनकी स्किन महिलाओं की तुलना में ज्यादा तैलीय और मोटी हो जाती है। ऐसे में पुरुषों को अच्छे फेशल क्लींजर का इस्तेमाल करना चाहिए जो हर तरह की स्किन को सूट करे। क्लीन्जिंग से स्किन साफ हो जाती है और डेड स्किन सेल्स भी निकल जाते हैं।

दाढ़ी की सफाई है जरूरी
अगर आपको दाढ़ी रखना पसंद है तो इसमें कोई बुराई नहीं है लेकिन दाढ़ी को साफ रखना भी जरूरी है। ऐसे में हाइजीन से जुड़ी कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखें। इसके लिए सबसे बेस्ट तरीका है कि अपनी दाढ़ी को फेसवॉश या शैंपू से साफ करे और फिर उसमें बियर्ड ऑइल लगाएं।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF