सिक्किम के लोगों को मिली बड़ी खुशखबरी, मिला विमान सेवाओं के लिए लाइसेंस

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 09-05-2018 / 10:57 PM
  • Update Date: 09-05-2018 / 10:57 PM

मुंबई। पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम अब सीधे एयर रुट से बाकी देश से जुड़ सकेगा। सिक्किम के नए बने पाक्योंग एयरपोर्ट को सरकार से फ्लाइंग गतिविधियां शुरु करने का लाइसेंस मिल गया है। नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने खुद देश को इस बारे में जानकारी दी। सिक्किम के नए बने पाक्योंग एयरपोर्ट पर जून से विमान सेवा शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

जानकारी के अनुसार शुरू में पाक्योंग-कोलकाता तथा पाक्योंग- गुवाहाटी के बीच विमान सेवा शुरू की जायेगी। उसके बाद दिल्ली के लिए भी उड़ान सेवा शुरू करने पर विचार होगा। पाक्योंग – कोलकाता विमान सेवा स्पाइसजेट नामक एयरलाइन कंपनी कर रही है। स्पाइसजेट के अधिकारियों का कहना है कि इस रूट पर ट्रायल रन पहले ही हो चुका है, जून में ही विमान सेवा शुरू कर दी जाएगी।

बता दें सिक्किम का पाक्योंग एयरपोर्ट हिमालय में 4500 फीट की ऊंचाई पर बनाया गया है। एयरपोर्ट ऑपरेशनल होने के बाद सिक्किम में टूरिज्म बढ़ने का ज्यादा संभावना जताई गई है। पाक्योंग एयरपोर्ट सिक्किम की राजधानी गंगटोक से 30 किमी दूरी पर है। फिलहाल स्पाइसजेट को यहां से कोलकाता उड़ान शुरू करने की मंजूरी मिली है। ऑपरेशनल होने पर सिक्किम का हवाई अड्डा देश का 100वां हवाई अड्डा बन जाएगा।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF