मध्य प्रदेश: कल होगा शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 01-07-2020 / 6:01 PM
  • Update Date: 01-07-2020 / 6:01 PM

भोपाल। मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पिछले कुछ दिनों से जारी अटकलों का दौर आखिरकार खत्म हो गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल में घोषणा की है कि आज राज्य में नए राज्यपाल का शपथ ग्रहण होगा। वहीं गुरुवार को मंत्रिमंडल शपथ ले लेगा।

नई कैबिनेट में मंत्रियों के नामों को लेकर आ रही खींचतान की खबरों पर बुधवार को मीडिया ने शिवराज से सवाल किया। इस पर उन्होंने कहा, जब भी मंथन होता है, अमृत निकलता है। अमृत तो बंट जाता है, लेकिन विष शिव पी जाते हैं। कहा जा रहा है कि शिवराज कैबिनेट में कुछ वरिष्ठ विधायकों को लेना चाहते हैं, जो उनकी पिछली सरकारों में भी मंत्री रहे हैं, लेकिन पार्टी संगठन नए चेहरों को मौका देना चाहता है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली प्रदेश भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार होना बाकी है।

बता दें कि शिवराज सिंह चौहान इस मंगलवार को दो दिन दिल्ली में रह कर भोपाल लौटे हैं। वहां पर मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे नेताओं से मुलाकात की है।

कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले ज्यादातर पूर्व विधायक शिवराज सिंह चौहान के सत्ता में आने के 100 दिन बाद भी मंत्री नहीं बन पाए हैं। ऐसे में कल होने वाला ​मंत्रिमंडल विस्तार बेहद अहम माना जा रहा है।

मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का अपने गृह राज्य उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है और टंडन की अनुपस्थिति के दौरान आनंदीबेन को मध्यप्रदेश के राज्यपाल के कार्यों का निर्वहन करने के लिए नियुक्त किया गया है।

आनंदीबेन पहले भी मध्य प्रदेश की राज्यपाल रह चुकी हैं। वह उत्तर प्रदेश की राज्यपाल बनने से पहले 23 जनवरी 2018 से 28 जुलाई 2019 तक मध्य प्रदेश की राज्यपाल रहीं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF