बारिश के मौसम में सेक्‍स करने से हो सकती है ये बीमारियां, ध्‍यान रखें ये बातें

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-07-2018 / 11:21 PM
  • Update Date: 12-07-2018 / 11:22 PM

बारिश का मौसम अपने साथ कई बीमारियों को लेकर आता है….इसलिए इस मौसम में जीतना हो सके अपनी हेल्‍थ का ध्‍यान रखना चाहिए। बारिश के मौसम का हेल्‍थ पर ही नहीं सेक्‍स लाइफ पर भी बुरा असर डालता है। यदि आप मानसून में पार्टनर के साथ सेक्‍स करने की सोच रहे हैं तो थोड़ ध्‍यान से…..क्‍योंकि बारिश के मौसम में सेक्‍स करने से आपको कई बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है।

भीगा बदन यानि सर्दी-जुकाम
बारिश के मौसम में भीगे बदन सेक्‍स करने से आपको सर्दी, जुकाम और यहां तक कि बुखार भी हो सकता है। यही नहीं यदि इस मौसम में अगर आपके पार्टनर को पहले से ही सर्दी-जुकाम है तो वह सक्रंमण आप तक पहुंच सकता है। संक्रमण के प्रकोप से बचने के लिए सेक्‍स से दूर रहें।

…सेक्स करने से बचें
हर्पीस एक यौन संचारित रोग है जो बैक्‍टीरियल इंफेक्‍शन की वजह से होता है। इस मौसम में यदि आप यौन संबन्‍ध बनाते हैं तो बहुत से चांस हैं कि आपको जेनाईटल हर्पीस हो जाए। इसमें प्राइवेट पार्ट के आस पास छाले और फोड़े निकल आते हैं। यदि आपको यह इंफेक्‍शन पहले से ही था तो बारिश में सेक्स करने से बचें।

लुब्रिकेशन में कमी
बारिश में सेक्‍स करने पर नेचुरल लुब्रिकेशन काम नहीं करता। ऐसे में बाहर बारिश के पानी और अंदर नमी आपके प्राकृतिक लुब्रिकेंट्स को प्रभावित कर सकता है। तो अगर आप बारिश में यौन संबंध बना हैं, तो यह आपके और आपी पार्टनर के लिए दर्दनाक हो सकता है।

ओरल सेक्‍स से रहे दूर
बारिश में ओरल सेक्‍स करने से आपके पार्टनर की हेल्‍थ को नुकसान पहुंच सकता है। मानसून में जहां बैक्‍टीरियल इंफेक्‍शन तेजी से फैलते हैं वहीं अगर ओरल सेक्‍स किया जाए तो gonorrhoea जो एक सेक्सुअल ट्रासंमीटिड इंफेक्शन है, वो फैल सकता है।

कंडोम को कहे ना…
बारिश का मौसम इंफेक्‍शन का मौसम होता है। यदि आप बिना कंडोम के सेक्‍स करने की सोच रहे हैं तो इससे आपकी पार्टनर को प्रेग्‍नेंसी का चांस तो रहेगा ही साथ में दोनों को एसटीडी रोग और स्‍किन इंफेक्‍शन भी फैल सकता है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF