पीएम मोदी के जन्मदिन पर सेवा सप्ताह शुरू, जेपी नड्डा ने किया शुभारंभ

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 14-09-2020 / 3:07 PM
  • Update Date: 14-09-2020 / 3:07 PM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर को 70वां जन्मदिन है, जिसके उपलक्ष्य में भाजपा ने सोमवार से सेवा सप्ताह शुरू किया है। भाजपा एक सप्ताह (20 सितंबर) तक सेवा कार्य का सिलसिला चलाएगी। इस दौरान बीजेपी नेता और कार्यकर्ता राष्ट्रीय स्तर से लेकर प्रदेश, जिला और मंडल स्तर पर सेवा कार्य करेंगे। कोरोना की गंभीर चुनौती है तो पार्टी ने कोविड संक्रमितों को प्लाज्मा की व्यवस्था के लिए रक्तदान शिविरों के आयोजन करने के निर्देश दिए हैं।

पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी हर साल कुछ ना कुछ नया करने की कोशिश करती है। ऐसे में भाजपा ने इस बार भी पीएम के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का कार्यक्रम शुरू किया है। मोदी के 70वें जन्मदिन पर सेवा सप्ताह कार्यक्रम के तहत भाजपा हर मंडल में कम से कम 70 जरूरतमंदों की सेवा करने का कार्य करेगी, जिसके तहत दिव्यांगों के लिए शिविर आयोजित कर उन्हें जरूरी उपकरण दिए जाएंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में सप्ताह सेवा का आगाज किया। इस दौरान उन्होंने नरेंद्र मोदी के द्वारा किए गए कार्यों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री रहते हुए नरेंद्र मोदी ने भारत का नाम दुनिया भर में रौशन किया है। कोरोना कोल में पीएम मोदी ने गरीब, मजदूर, किसानों और श्रमिकों के लिए राशन से लेकर आर्थिक मदद देने का काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेवा भाव से काम किया है।

भाजपा कार्यकर्ता मंडल स्तर तक 70 तरह के दिव्यांगों के लिए कृत्रिम अंग दान करेंगे। इसके अलावा आंखों के 70 रोगियों के लिए चश्मे दान किए जाएंगे। 70 अस्पतालों में रोगियों को फल वितरित किए जाएंगे। 70 कोरोना के मरीजों को प्लाज्मा डोनेट किया जाएगा। भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता देश भर में 70 ब्लड डोनेशन कैम्प लगाने का काम करेंगे।

इसके अलावा भाजपा देश भर में हर बूथ स्तर पर 70 पौधे लगाएगी। साथ ही हर जिले के 70 गांवों में सफाई कार्यक्रम चलाया जाएगा और प्लास्टिक मुक्त भारत की शपथ दिलाई जाएगी। सभी जिला मुख्यालयों पर 70 जगह सफाई अभियान भी चलाया जाएगा।

भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम करने के तरीकों और दूरदृष्टि पर आधारित 70 वर्चुअल कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगी। वेबिनार के जरिए होने वाली इन सभी कॉन्फ्रेंस के लिए भाजपा की सभी प्रदेश इकाइयों से वहां के महत्वपूर्ण समाजसेवी और बुद्धिजीवियों से सुझाव जुटाने का काम किया है। पीएम मोदी के जीवन पर आधारित 70 स्लाइड्स तैयार की गई हैं, जिन्हें सोशल मीडिया पर चलाया जाएगा।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF