जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 19-05-2020 / 5:51 PM
  • Update Date: 19-05-2020 / 5:51 PM

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के नवाकदल इलाके में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में हिज़्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को मार गिराया गया जबकि सीआईपीएफ और राज्य पुलिस के एक-एक कर्मी जख्मी हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि पिछली रात हुए ऑपरेशन में दो आतंकियों को ढेर किया हया है। उनकी पहचान श्रीनगर निवासी जुनैद अशरफ खान और पुलवामा निवासी तारिक अहमद शेख के रूप में हुई है। जुनैद हुरियत के चेयरमैन मोहम्मद अशरफ खान का सबसे छोटा बेटा है।

उन्होंने बताया कि दूसरे आतंकी तारिक मार्च महीने में ही हिज्बुल में भर्ती हुआ था। जुनैद क्रिमिनल भी था और कई मामलों को अंजाम दे चुका था। वो हिज़्बुल मुजाहिदीन का डिविजनल कमांडर भी था और सेंट्रल कश्मीर एरिया में काम कर रहा था। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मौके से हथियार और गोला बारुद जब्त किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की गोलीबारी में सीआरपीएफ का एक जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस का एक कर्मी जख्मी हुआ है। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सोमवार रात को पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ देर रात करीब दो बजे शुरू हुई और उसके बाद करीब पांच घंटे तक कोई गोली नहीं चली। इसके बाद सुबह करीब आठ बजे एक बार फिर आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो हुई। उन्होंने बताया कि एहतियात के तौर पर शहर में बीएसएनएल पोस्टपेड सेवा को छोड़ कर सभी मोबाइल इंटरनेट और सभी मोबाइल फोन सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF