विधानसभा चुनाव: बंगाल और असम में दूसरे चरण का मतदान खत्म

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 01-04-2021 / 8:08 PM
  • Update Date: 01-04-2021 / 8:08 PM

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल और असम में आज विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग पूरी हो चुकी है। बंगाल की 30 और असम की 39 सीटों पर आज प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला EVM मशीन में कैद हो गया है। मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल में कई जगहों से हिंसा की भी खबरें आईं। वहीं नंदीग्राम आज की वोटिंग की सबसे प्रमुख सीटों में से एक थी।

वोटिंग को लेकर चुनाव आयोग ने शाम को कहा कि दोनों राज्यों में दूसरे चरण के चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुए हैं। हालांकि वोट प्रतिशत के फाइनल आंकड़े अभी आने बाकी हैं। शाम 6 बजे तक बंगाल में 80.43 तो असम में 73.03 फीसदी वोट पड़े हैं।

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण की 30 सीटों पर 19 महिलाओं सहित 171 उम्‍मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, असम में दूसरे चरण की 39 सीटों पर 26 महिलाओं सहित 345 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में हैं। बंगाल में जहां टीएमसी की सीधी लड़ाई भाजपा से है, तो असम में भाजपा को अपनी सरकार को बचाए रखने की चुनौती है।

सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार के दौरान अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बंगाल में इस चरण में सबकी नजरें हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर टिकी हैं, जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने पूर्व सहयोगी एवं भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ मैदान में हैं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF