सऊदी अरब में महिलाओं को मिला ड्राइविंग का हक तो पुरुषों ने लगाई कार में आग

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-07-2018 / 8:37 AM
  • Update Date: 10-07-2018 / 8:37 AM

मक्का। कुछ दिनों पहले ही सऊदी अरब में महिलाओं को कार चलाने का हक मिला था। लेकिन इसके बाद वहां इस फैसले का विरोध हो रहा है। मक्का प्रांत में कुछ लोगों ने एक महिला की कार में आग लगा दी और कहा कि महिलाओं को ड्राइविंग करने का अधिकार देना ‘खुदा की मर्जी के खिलाफ कदम’ उठाने जैसा है।

महिला को दी थी धमकी
इससे पहले उन्होंने पीड़ित महिला को कार चलाने से रोका था और जान से मारने की धमकी भी दी थी। सऊदी में 24 जून को ऐतिहासिक फैसले के तहत महिलाओं को ड्राइविंग करने का अधिकार दिया गया था।

माता-पिता की करने लगी मदद
मक्का में रहने वाली सलमा-अल-शारी ने स्थानीय समाचार पत्र ओक्ज को बताया कि पिछले महीने बैन हटने के बाद उन्होंने कार चलानी शुरू की थी। इसके बाद वह अपने बुजुर्ग माता-पिता को कहीं लाने-लेजाने में मदद करने लगी।

उप-राज्यपाल ने दी महिला को दूसरी गाड़ी
उप-सूत्रों का कहना है कि मक्का के उप-राज्यपाल ने जांच पूरी होने तक सलमा को दूसरी गाड़ी दे दी है। उधर, पुलिस का कहना है कि महिलाओं को ड्राइविंग का अधिकार देने के कदम का काफी पुरुष समर्थन कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी इसे दुनियाभर के लोगों की सराहना मिली थी। हालांकि, कुछ को यह बदलाव रास नहीं आ रहा। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF