सऊदी अरब ने भारत समेत 20 देशों से आने वाली उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 03-02-2021 / 8:06 PM
  • Update Date: 03-02-2021 / 8:06 PM

दुबई। पूरी दुनिया में अब धीरे-धीरे कोरोना वायरस के मामलों में कमी आ रही है, लेकिन कुछ देशों में संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। इनमें सऊदी अरब भी शामिल है। ऐसे में सऊदी सरकार ने महामारी से बचाव के लिए बुधवार से भारत सहित 20 देशों से आने वाले अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर अस्थाई रोक लगा दी है।

सऊदी सरकार के अनुसार ये रोक कुछ ही दिनों के लिए है और बुधवार रात 9 बजे से प्रभावी होगी। यह रोक भारत, पाकिस्तान, मिस्त्र, यूएई, लेबनान, जर्मनी, ब्रिटेन, आयरलैंड, इटली, अमेरिका समेत 20 देशों के उड़ानों पर लागू होंगी। इस रोक से सबसे अधिक भारत और पाकिस्तान के कामगार प्रभावित होंगे जो कि वहां रोजगार के सिलसिले में जाते हैं।

हालांकि सऊदी अरब अपने व्यापार को किसी भी कीमत पर प्रभावित नहीं करेगा और यह प्रतिबंध राजनयिकों, सऊदी नागरिकों, चिकित्सकों और उनके परिवारों पर लागू नहीं होगा। बता दें कि सऊदी ने जिन देशों पर रोक लगाया है उनमें अधिकतर देशों में कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले ब्रिटेन से आने वाले कोरोना के नए रूप के कारण दिसंबर में भी रोक लगाई गई थी और तीन जनवरी से पुन: सेवा प्रारंभ कर दी गई थी।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF