Samsung ने भारत में लॉन्च किया Galaxy Note 10 और Note 10 plus

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 20-08-2019 / 7:08 PM
  • Update Date: 20-08-2019 / 7:09 PM

नई दिल्ली। Samsung ने अपना नया फ्लैगशिप डिवाइस Galaxy Note 10 और Note 10 plus भारत में लॉन्च कर दिया है। इस मौके पर हमें इस फोन को इस्तेमाल करने का भी मौका मिला और हमने पता लगाया कि क्या है जो इसे खास बनाता है। हमने Galaxy Note 10 plus को इस्तेमाल किया, इसकी सबसे बड़ी खूबी है स्टायलस S-Pen जो अब पहले से ज्यादा स्मार्ट और काबिल है। साथ ही चार लेंस वाला रियर कैमरा कई अनूठी खूबियां लेकर आया है।

Galaxy Note 10 सीरीज की खासियत की बात करें तो इसमें दिया गया S Pen स्टाइलस एयर जेस्चर सपोर्ट करता है। इसमें मोड्स हैं जिसे आप बदल सकते हैं। फोन के उपर एस पेन लहरा का या फिर सर्कुलर मोशन में मूव करके फोटो को जूम इन जूम आउट भी कर सकते हैं। इसके अलावा एस पेन के बटन को क्लिक करके सेल्फी भी क्लिक कर सकेंगे।

बता दें कि गूगल अपने नए पिक्सल कुछ महीने में लॉन्च करने वाला है और कंपनी ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि पिक्सल स्मार्टफोन्स में एयर जेस्चर का सपोर्ट दिया जाएगा। कीमत की बात करें तो Galaxy Note 10 की भारत में शुरुआती कीमत 69,999 रुपये है। ये कीमत 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए है।

Galaxy Note 10+ की शुरुआती कीमत 79,999 रुपये है। ये बेस वेरिएंट के लिए है। इसमें 12GB रैम के साथ 256GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है। टॉप वेरिएंट में 12GB रैम के साथ 512GB की स्टोरज है और इसकी कीमत 89,999 रुपये रखी गई है।

Galaxy Note 10 में 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और यहां Infinity O डिस्प्ले लगाई गई है। यह स्मार्टफोन Exynos 9825 ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर चलता है। इस स्मार्टफोन में Android Pie बेस्ड सैमसंग का One UI दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 8GB रैम केसाथ 256GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है।

फोटॉग्रफी के लिए Galaxy Note 10 में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है और इसके साथ एक वाइड एंगल लेंस दिया गया है। 16 मेगापिक्सल का लेंस है जो अल्ट्रा वाइड है। एक लेंस है जो टेलीफोटो है और ये 12 मेगापिक्सल का है। कैमरे सारे एडवांस्ड फीचर्स दिए गए हैं। इनमें ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन शामिल है।

सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB Type C दिया गया है और जीपीएस, ए जीपीएस, ब्लूटूथ और वाईफाई जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन में अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है और इसकी बैटरी 3,500mAh की है।

Galaxy Note 10 के साथ फास्ट चार्जर दिया गया है जो 25W का है। इसके अलावा जाहिर है इसमे S Pen भी है जो इसकी खासियत है और इस बार कंपनी ने इसमें जायरोस्कोप सेंसर का यूज किया है। इसके अलावा इस एस पेन स्टाइलस में 6-axis सेंसर भी दिया गया है।

Galaxy Note 10+ की डिस्प्ले 6.8 इंच की है और ये QHD+ है। इसमें भी Infinity O पैनल का यूज किया गया है। खास बात ये है कि ये Plus वेरिएंट 12GB रैम के साथ आता है। इसके दो स्टोरेज ऑप्शन्स हैं। एक में 256GB स्टोरेज है, दूसरे में 512GB की स्टोरेज दी गई है।

Galaxy Note 10+ के कैमरा सेटअप की बात करें तो ये Galaxy Note 10 जैसा ही है। हालांकि इसमें डेप्थ विजन कैमरा दिया गया है। बैटरी बड़ी है और यह 4,300mAh की है। यह स्मार्टफोन भी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है और इसके लिए कंपनी फास्ट चार्जर बॉक्स में दे रही है। मेमोरी बढ़ाने के लिए आप माइक्रो एसडी कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF