साक्षी मिश्रा के पति अजितेश के साथ इलाहाबाद हाई कोर्ट के बाहर मारपीट

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 15-07-2019 / 12:58 PM
  • Update Date: 15-07-2019 / 12:58 PM

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के बिथरी चैनपुर से बीजेपी विधायक राजेश कुमार मिश्रा की बेटी के दलित लड़के से लव मैरिज के बाद अपने पिता से बचाने की गुहार लगाने और टीवी चैनलों पर अपने परिवार के खिलाफ बोलने को लेकर साक्षी मिश्रा की काफी आलोचना भी हो रही है। साक्षी और उनके पति अजितेश सुरक्षा की मांग को लेकर आज इलाहाबाद हाई कोर्ट में उपस्थित हुए।

इस बीच, कोर्ट परिसर में पेशी के दौरान अजितेश के साथ मारपीट हुई है। एक चश्मदीद वकील का दावा है कि कोर्ट आ रहे अजितेश पर हमला किया गया। हालांकि जिले के एसएसपी अतुल शर्मा ने किसी मारपीट की घटना से इनकार किया है। बता दें कि साक्षी ने अपने पिता पर दलित युवक से शादी करने पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए कोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगाई थी।

बताया जा रहा है कि अजितेश के साथ हाई कोर्ट परिसर में मारपीट की गई है। हालांकि यह तुरंत पता नहीं चल पाया है कि अजितेश के साथ किसने मारपीट की है। दोनों के वकील का कहना है, ‘केवल अजितेश की पिटाई हुई है। यह पता नहीं चल पाया है कि हमला करने वाले कौन लोग थे। लेकिन हमले से यह सिद्ध होता है कि उनकी जिंदगी खतरे में है। इसी वजह से वे सुरक्षा की मांग कर रहे हैं।’

हालांकि, इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सुनवाई के दौरान साक्षी और अजितेश की शादी को वैध बताया है। कोर्ट ने प्रशासन को आदेश दिया कि इस जोड़े को सुरक्षा दी जाए। इलाहाबाद हाई कोर्ट में शादी को लेकर पेश किए गए साक्ष्यों को सही माना उनकी शादी का फर्जी प्रमाणपत्र होने से इनकार किया है। अजितेश पर हमले के बाद बाद हाई कोर्ट ने पुलिस अधिकारियों को तलब किया है। जज ने अजितेश को कोर्ट रूम में ही बैठने को कहा। कोर्ट ने साथ ही साक्षी के विधायक पिता राजेश मिश्रा को कड़ी फटकार भी लगाई।

बता दें कि साक्षी मिश्रा बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी हैं। ब्राह्मण समुदाय की होने के कारण उन्हें खतरा था कि दलित समुदाय के लड़के अजितेश के साथ प्रेम विवाह करने पर उनके पिता नाराज हो जाएंगे और उनके साथ कुछ गलत करेंगे। इसी डर से साक्षी ने अपने पति और अपने लिए पिता से खतरा होने का हवाला देते हुए सुरक्षा की मांग की थी।

इसको लेकर उन्होंने कोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका पर आज सुनवाई होनी है। दोनों आज उत्तर प्रदेश पुलिस की कड़ी सुरक्षा में दिल्ली से प्रयागराज पहुंचे थे। बरेली पुलिस ने कल सुबह से नोएडा में साक्षी और अजितेश की तलाश की थी ताकि उन्हें सुरक्षा दी जा सके। दोनों के मिलते ही उन्हें सुरक्षा प्रदान की गई और प्रयागराज ले जाया गया। बरेली पुलिस ने दिल्ली के गीता कॉलोनी में साक्षी, अजितेश, अजितेश के मामा, भाई और पिता से भी मुलाकात की थी।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF