17 साल के इस युवा क्रिकेटर को सचिन तेंदुलकर ने बुलाया अपने घर, गिफ्ट में दिया बैट

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 15-07-2018 / 8:55 AM
  • Update Date: 15-07-2018 / 8:55 AM

मुंबई। अंडर-19 टीम में सिलेक्ट हो चुके उत्तरप्रदेश के 17 साल के क्रिकेटर यशस्वी जायसवाल को भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने अपने घर बुलाया और गिफ्ट में एक बल्ला दिया। यशस्वी अब अर्जुन तेंदुलकर के साथ श्रीलंका खेलने जाएंगे। दरअसल, उत्तरप्रदेश के भदोही जिले के एक छोटे से गांव का रहने वाला यशस्वी 2 बड़ी बहनों और एक बड़े भाई के बाद घर का सबसे छोटा सदस्य है।

बचपन से क्रिकेट को अपने जुनून में रखने वाले यशस्वी के पिता की आमदनी इतनी नहीं थी कि वह अपने बेटे के इस शौक पर पैसा खर्च कर सकें। साल 2013 में यशस्वी क्रिकेट खेलने की तमन्ना लिए मुंबई आ गया। यहां आकर सबसे पहले वह एक डेयरी में रहा, लेकिन वहां उसे सिर्फ इस शर्त पर रखा गया कि उसे दुकान में काम भी करना होगा। दिनभर क्रिकेट खेलने वाले यशस्वी के लिए क्रिकेट खेलने के बाद दुकान पर काम करना संभव नहीं था, इसलिए वहां से जाना पड़ा।

खास बात यह रही कि जब सचिन को यशस्वी की इस कहानी का पता चला तो उन्होंने मिलने के लिए अपने घर बुलाया। सचिन के साथ यशस्वी की 45 मिनट की एक लंबी बातचीत हुई। यशस्वी ने सचिन से अपने कई सारे खेल से जुड़े पहलुओं पर बात की और खेल में किस स्तर पर जाकर कितना सुधार किया जा सकता है इन सब पर एक टिप्स लिए। सचिन से बात करते वक्त वह इतना खो गए कि एक सेल्फी खिंचवाने तक की बात याद नहीं रही। सचिन ने जरूर यशस्वी को अपना एक बैट साइन करके याद के तौर पर भेंट किया। अपने खर्चों के लिए कई बार यशस्वी ने सड़कों पर पानीपुरी (गोलगप्पे) बेचने के काम भी किया है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF