पत्‍नी-कप्‍तान या कोच नहीं रोहित शर्मा ने इस गैंडे को समर्पित किया अपना शतक

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 11-07-2018 / 11:28 PM
  • Update Date: 11-07-2018 / 11:28 PM
नई दिल्ली। टीम इंडिया के शानदार खिलाड़ी और ओपनर रोहित शर्मा का शतक तो सबको याद ही होगा जिन्‍होंने अभी हाल ही में इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-मैच में लगाया था। इस शतक की बदौलत की टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड से ये मैच जीतकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर ली थी। अब रोहित शर्मा ने अपना ये शतक गैंडे सुडान को समर्पित किया है। जी हां, रोहित शर्मा ने कहा कि, मेरा यह शतक 45 साल के बेहद खास गैंडे ‘सुडान’ को समर्पित था, जो अब इस दुनिया में नहीं है।
मेरे दोस्त सुडान को समर्पित 
अपने शतक का जिक्र करते हुए रोहित शर्मा ने इस बारे में एक पोस्ट किया। रोहित ने लिखा, मेरे द्वारा खेली गई पारी मेरे दोस्त सुडान को समर्पित है। काश हम सब मिलकर इस दुनिया को हम सब के लिए रहने लायक बेहतर दुनिया बना पाएं। रोहित के इस ट्वीट को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। कुछ ही देर में ट्वीट पर हजारों लाइक और शेयर आ गए थे।

 

कौन था सुडान 
सुडान दुनिया के आखिरी सफेद नर गैंडे था, उसकी 45 साल की उम्र में इसी साल मार्च में मौत हो गई थी।  बीमारी की वजह से सुडान की मांसपेशियां और हड्डियां कमजोर हो गई थीं। इतना ही नहीं उसकी त्वचा पर कई घाव तक हो गए थे।
खराब हालत की वजह से सुडान ने फरवरी के आखिरी दो हफ्ते लेटे-लेटे बिताए। इसकी वजह से उन्हें मौत की दवा दे दी गई थी। एक समय सुडान काफी लोकप्रिय था। हजारों लोग उसे देखने के लिए आते थे।

 

 

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF