जेईई मेन परीक्षा के नतीजे जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 19-01-2019 / 5:08 PM
  • Update Date: 19-01-2019 / 5:08 PM

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने आज जेईई मेन की परीक्षा के पेपर-1 का परिणाम जारी कर दिया है। जेईई मेन की परीक्षा 8 से 12 जनवरी 2019 के बीच आयोजित की गई थी। यह परीक्षा देशभर के 258 शहरों में आयोजित की गई थी। जेईई मेन परीक्षा के पेपर-1 के लिए 9,29,198 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। पेपर-1 की परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को बीई/बी. टेक (B.E./B.Tech) में एडमिशन मिलेगा।

एजेंसी ने जनवरी में ही इस परीक्षा का आयोजन किया था और परीक्षा के कुछ दिन बाद ही परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। इससे पहले एजेंसी ने परीक्षा की आंसर की जारी की थी और अब नतीजे जारी कर दिए हैं। वहीं प्रकाश जावड़ेकर ने परीक्षा में टॉप करने वाले उम्मीदवारों की एक लिस्ट भी अपलोड की है।

बता दें कि हाल ही में बदले नियमों के अनुसार जेईई मेन परीक्षा का दो बार आयोजन किया जाएगा और जिस परीक्षा में उम्मीदवार ने अच्छे अंक हासिल किए होंगे, उसके आधार पर उम्मीदवारों को एडवांस के लिए चुना जाएगा। पहली बार जनवरी में परीक्षा का आयोजन किया गया था और अब इसके बाद एक बार और परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। उम्मीदवारों को दो मौके दिए जाएंगे। परिणाम जानने के लिए यहाँ क्लिक करे https://ecounselling.nic.in/jeemainresult/loginoption.htm?task=RS

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF