उम्र के साथ-साथ महिलाओं में बढ़ती जाती हैं सेक्स की इच्छाएं

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 09-06-2018 / 9:45 AM
  • Update Date: 09-06-2018 / 9:46 AM

शादी के बाद रिश्ते को आगे से बढ़ाने के लिए शारीरिक संबंध बनाना बहुत जरूरी है। शादी को अगर एक साल से अधिक समय हो चुका है तो कपल के बीच शारीरिक संबंध बनाने की दिलचस्पी घटती जाती है।

उम्र बढ़ने के साथ कई बीमारियां भी शरीर को घर कर लेती हैं, जिसकी वजह से लोग “संबंध” बनाने में कतराते हैं। लेकिन हाल में एक रिसर्च में खुलासा हुआ कि कि महिलाओं में उम्र बढ़ने के साथ-साथ सेक्स करने की इच्छाएं भी बढ़ती जाती हैं। महिलाओं में शारीरिक संबंध की इच्छाओं के ऊपर उनकी उम्र का प्रभाव को लेकर किए गए इस शोध में अनेकों रोचक बातों का खुलासा हुआ है।

महिलाओं की उम्र का उनकी शारीरिक संबंध बनाने की इच्छाओं को लेकर किए गए एक शोध की रिपोर्ट हाल ही में आई है। शोध की रिपोर्ट के अनुसार महिलाओं में उम्र बढ़ने के साथ-साथ शारीरिक संबंध बनाने की इच्छाएं या फैंटेसी बढ़ती चली जाती हैं। कम उम्र की महिलाओं की अपेक्षा अधिक उम्र की महिलाएं अपनी फैंटेसी लाइफ को नए-नए एक्सपेरिमेंट के जरिए अधिक रोचक बनाना चाहती हैं।

न्यूयॉर्क की लिप्पे टेलर नामक कंपनी ने हेल्दीवुमेन डॉट ऑर्ग के साथ मिलकर महिलाओं की संबंध बनाने की इच्छाओं का उनकी उम्र से संबंधित शोध किया है। इस शोध में लगभग 1000 महिलाओं को शामिल किया गया है जिनकी उम्र में 18 वर्ष से 60 वर्ष के बीच की हो।

परिणाम
1. महिलाओं में संबंध बनाने की इच्छाओं के ऊपर उम्र का प्रभाव से संबंधित इस शोध के परिणाम बेहद रोचक और पुरानी बातों को गलत सिद्ध करने वाले निकले।
2. शोध के अनुसार 45 साल से 55 साल तक की उम्र की महिलाएं शारीरिक संबंध नए-नए प्रयोगों के साथ करना चाहती है।
3. 45 वर्ष से 55 वर्ष तक की उम्र को संबंध बनाने के लिए कम उम्र के पुरुष चाहिए।
4. शोध में सर्वे के दौरान 45 से साल की अधिकतर महिलाओं ने माना कि वे सप्ताह में 2 से 7 बार तक शारीरिक संबंध बनाती हैं।
5. शोध के अनुसार उम्र बढ़ने के साथ दंपतियों के बीच के रिश्ते मजबूत होते जाते हैं इसलिए शारीरिक संबंध बनाने में अधिक आनंद आने लगता है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF