उंगलियों में लगी नेल पॉलिश को ऐसे छुड़ाए, अपनाए ये घरेलू तरीके

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 26-07-2018 / 8:58 AM
  • Update Date: 26-07-2018 / 8:58 AM

नेल पॉलिश लगाया आज के दौर में एक कला है अगर उंगलियों पर ये न लगाए तो फैशन में कुछ अधूरा सा लगता है। वहीं लेकिन इन्हें लगाने का तरीका आपको सीखना पड़ता है। इसी तरह लगी हुई नेल पॉलिश को अगर छुड़ाना है तो भी आपको सही तरीका आना चाहिए नहीं तो नेल पॉलिश आपकी उंगलियों के किनारे चिपक जाती है और खराब दिखती है। जानिए नेल पॉलिश छुड़ाने के कुछ घरेलू तरीके।

एल्कोहल
अगर घर में एल्कोहल रखा है तो उसकी कुछ बूंदें अपने नाखून पर डालिए और किसी सूती कपड़े से रगड़ लीजिए। आपकी नेल पॉलिश पूरी तरह साफ हो जाएगी।

गर्म पानी
अगर घर में सिरका या एल्कोहल ना उपलब्ध हो तो गर्म पानी भी नेल पॉलिश के लिए उपयोग किया जा सकता है। एक कटोरी में गर्म पानी लें और अपने नाखूनों को 10 मिनट तक उसमें डुबो कर रखें। उसके बाद कॉटन से साफ करें।

टूथपेस्ट
टूथपेस्ट बड़े काम का होता है। अगर नेल पॉलिश पूरी तरह ना छूट रही हो तो नाखून पर टूथपेस्ट लगा लें। धीरे-धीरे इसे कॉटन से रगड़ें नेल पॉलिश छूट जाएगी।

नेल पॉलिश
कहावत है कि, लोहा, लोहे को काटता है. इसी तरह नेल पॉलिश का उपयोग भी नेल पॉलिश छुड़ाने के लिए किया जाता है। नेल पॉलिश लगाने से पहले उसकी कुछ बूंदें नाखून पर गिराएं और तुरंत कपड़े से साफ कर लें। नाखून पूरी तरह साफ हो जाएगा। अब आप आराम से नेल पॉलिश लगा सकती हैं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF