बिजनेस में छूना है आसमान तो अपनाए ये वास्‍तु टिप्‍स

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 25-06-2018 / 8:42 AM
  • Update Date: 25-06-2018 / 8:42 AM

बिजनेस से जुड़ी परेशानियों को दूर करने के लिये शिव की भक्ति एक अच्छा उपाय है। भगवान शिव की महिमा अपरमपार है। शिवजी और उनसे संबंधित चीजों के द्वारा हम बिजनेस से जुड़ी बहुत-सी समस्याओं का हल कर सकते हैं।

अपने बिजनेस को या अपनी दुकान को नकारात्मक ऊर्जा से दूर रखने के लिए दुकान के या ऑफिस के बाहरी तरफ मेन गेट के पास लाल या सिंदूरी रंग से ‘ऊं’ का चिह्न बनाएं। नीला रंग भगवान शिव का प्रिय माना जाता है, इसलिए दुकान की उत्तर दिशा में नीले रंग के ताजे फूल जरूर रखें और उन्हें रोज नियमित रूप से बदलते रहें। इससे दुकान में फायदे के बीच बाधा बन रही चीज़ें अपने आप खत्म होने लगेंगी।

दुकान के गल्ले में रूद्राक्ष रखने से बिजनेस में पैसों से रिलेटिड समस्याएं हल होती हैं। रूद्राक्ष को किसी कपड़े में बांधकर या डिब्बी में रखकर अपनी दुकान के गल्ले में रख दें। वहीं भगवान शिव की कृपा अपने और अपने बिजनेस पर बनाए रखने के लिये दुकान में धातु का बना कोई शो-पीस जरूर रखें। इसके अलावा नंदी पर बैठे हुए शिव जी की एक तस्वीर उत्तर दिशा में लगाएं। इससे बिजनेस करने के लिये नए अवसर सामने आएंगे। इनके अलावा एक बात और, दुकान में ग्राहकों के बैठने की व्यवस्था इस तरह से करें कि उनके ऊपर कोई बीम या सीढ़ी न हो।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF