बलात्कारी को सार्वजनिक मौत की सजा या नपुंसक बनाया जाना चाहिए: इमरान खान

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 15-09-2020 / 9:10 PM
  • Update Date: 15-09-2020 / 9:10 PM

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बलात्कारियों को मिलने वाली सजा को लेकर एक बहुत बड़ा बयान दिया है। उन्होंने हाल ही में कहा था, बलात्कारी को सार्वजनिक रूप से मौत की सजा दी जानी चाहिए या उसे रासायनिक रूप से नपुंसक बनाया जाना चाहिए। उन्होंने यह सब तब कहा जब उनसे पिछले हफ्ते सोमवार को एक राजमार्ग पर बलात्कार के मामले के बारे में पूछा गया था। इस दौरान उन्होंने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में यह सब कहा।

इमरान खान ने कहा, बलात्कारी को सार्वजनिक रूप से फांसी दी जानी चाहिए। दो बच्चों की मां पिछले सप्ताह लाहौर के पास कार से जा रही थी। उस दौरान, दो लोगों ने उसे रोका और उसे कार से बाहर खींच लिया। उसके बाद बंदूक की नोक पर उसके साथ बलात्कार किया। कहा गया कि उनमें से एक को पुलिस ने पकड़ लिया था। इस घटना के संबंध में पाकिस्तान में महिलाओं के लिए काम करने वाले संगठन लगातार अपनी आवाज उठा रहे हैं।

प्रधानमात्री इमरान खान ने इंटरव्यू में इस बारे में बात की। उन्होंने कहा, यह पाकिस्तान में करना मुश्किल है, क्योंकि हमें यूरोपीय संघ से विशेष व्यापार का दर्जा मिला है। ऐसा करने से उस स्थिति को नुकसान होगा। यह कदम हमारी अर्थव्यवस्था के लिए खतरनाक होगा। उन्होंने कहा, ‘खुले में लटकने के बजाय हम बलात्कारी का रासायन से निपुंसक कर सकते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रथम-डिग्री हत्या, द्वितीय-डिग्री, तृतीय-डिग्री या इस तरह के बलात्कार सभी को एक ही दृष्टिकोण से देखा जाना चाहिए। उनके अनुसार, बलात्कार को पहले दर्जे के अपराध में रखा जाना चाहिए और बलात्कारियों को निपुंसक बनाया जाना चाहिए ताकि भविष्य में वे कभी किसी महिला का बलात्कार न कर सकें।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF