विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर रिलीज किया गया रैप सॉन्ग ‘कंडोम बोले’

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-07-2019 / 12:27 AM
  • Update Date: 12-07-2019 / 12:27 AM

मुंबई। सुरक्षित यौन संबंध को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए एक रैप सॉन्ग कंडोम बोले गुरुवार को विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर रिलीज किया गया। कंडोम बोले रैप गाना ट्विटर पर जमकर ट्रेंड कर रहा है। हैशटैग कंडोम बोले कैम्पेन के तहत ये गाना लॉन्च हुआ।

यह गाना एक संदेश के साथ खासकर पुरूषों में सुरक्षित यौन संबंध बनाने, दोहरी सुरक्षा और परिवार नियोजन में उनकी जिम्मेदारी की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंडोम के उपयोग को बढ़ावा देगा। पापुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पीएफआई) और कार्यक्रम मैं कुछ भी कर सकती हूं के निर्माताओं ने इस गाने को रिलीज किया है, जिसका शीर्षक कंडोम रैप है। इस गाने को पीयुष कनौजिया ने कंपोज किया है।

पीएफआई की कार्यकारी निदेशक पूनम मुटरेजा ने कहा, ‘गर्भनिरोध के बारे में निर्णय सामाजिक मानदंडों के साथ बेहद करीब से जुड़े हुए हैं और युगल अपने परिवार व समाज से अपनी प्रजनन क्षमता को साबित करने के लिए काफी दबाव का सामना करते हैं।’

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘गर्भनिरोध के बारे में कई सारी जानकारियां उपलब्ध हैं, लेकिन प्रचलित मिथकों की वजह से खासकर पुरूषों में यह प्रतिबंधित है।’ पूनम मुटरेजा ने बताया, कंडोम रैप के माध्यम से युवाओं को यह बताने का हमारा लक्ष्य है कि कंडोम अनचाहे गर्भधारण को रोककर दोहरी सुरक्षा प्रदान करती है और यह यौन संचारित संक्रमणों से भी बचाती है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF