उपसभापति की जीत पर बोले अठावले- मोदी जी ने हरिवंश को दिया मौका, हरिप्रसाद को कांग्रेस ने दिया धोखा…खूब हंसा सदन

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 09-08-2018 / 8:21 PM
  • Update Date: 09-08-2018 / 8:37 PM

नई दिल्‍ली। राज्यसभा उपसभापति पद के लिए गुरूवार को हुए चुनाव में एनडीए उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह को जीत मिली है। विपक्ष के उम्मीदवार बी के हरिप्रसाद के 105 वोटों के मुकाबले हरिवंश को 125 सांसदों का समर्थन हासिल हुआ। लेकिन इस दौरान सदन में एक मौका ऐसा भी आया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जोर-जोर से हंसने लगे।

जीत के बाद राज्यसभा में लोगों ने उन्हें बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हरिवंश तक पहुंचे और उन्हें बधाई दी। जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरिवंश की जमकर तारीफ की। इसी कड़ी में आरपीआई के सांसद रामदास अठावले ने अपने ही अंदाज में हरिवंश को उपसभापति चुने जाने पर बधाई दी। उन्होंने एक कविता सुनाई और पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा।

रामदास अठावले ने अपने संबोधन में कहा कि हरिवंश को RPI के तरफ से देता हूं शुभेच्छा, हाउस को अच्छा चलाओ यही है इच्छा। मैं हमेशा करता रहूंगा उनका पीछा, इसलिए दे रहा हूं आपको शुभेच्छा। आगे अठावले ने कहा, ‘मोदी जी ने हरिवंश को दे दिया है मौका, लेकिन हरिप्रसाद को कांग्रेस ने दे दिया है धोखा।

इस कविता के बाद प्रधानमंत्री मोदी समेत तमाम दलों के सांसद जोर-जोर से हंसने लगे और मेज ठप-ठपाकर अठावले की सराहना की। लेकिन आगे भी अठावले की कविता जारी रही। उन्होंने कहा, ‘इस चुनाव में दोनों ही थे हरि, हार गया प्रसाद हरि, चुनकर आ गया वंश हरि।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF