अब छत्तीसगढ़ के हर मजदूर के हाथ में होगा 4G स्मार्टफोन, सीएम रमन सिंह ने शुरू की ‘मोबाइल तिहार’ योजना

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 31-07-2018 / 11:34 PM
  • Update Date: 31-07-2018 / 11:35 PM

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के साथ सोमवार को राज्य सरकार की संचार क्रांति योजना के तहत प्रदेश व्यापी मोबाइल तिहार का शुभारंभ किया। इस योजना के तहत छत्तीसगढ़ में अब स्मार्टफोन न केवल मंत्री, अधिकारी और पैसे वालों के हाथ में दिखेगा बल्कि यहां के हर मजूदरों के हाथ में भी नजर आएगा।

अब हर मजदूर के हाथ में होगा स्मार्टफोन
मुख्यमंत्री डॉ. रमन ने इस मौके पर कहा कि संचार क्रांति योजना का सबसे बड़ा फायदा ग्रामीण जनता को मिलेगा। वहां के किसानों और मजदूरों को भी इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि फोर-जी का वह स्मार्टफोन जो मुख्यमंत्री और मंत्रियों के पास है, वह अब गांव के मजदूरों के हाथों में भी रहेगा।

अब हमारा राज्‍य ‘स्मार्ट छत्तीसगढ़’ के नाम से जाना जाएगा
सीएम रमन सिंह ने आगे कहा – छत्तीसगढ़ एक नए युग में प्रवेश कर रहा है। प्रदेश के 50 लाख लोगों के हाथों में स्मार्ट मोबाइल फोन पहुंचेगा तो यह अपने आप में एक बड़ा चमत्कार होगा। अब हमारा छत्तीसगढ़ ‘स्मार्ट छत्तीसगढ़’ के नाम से जाना जाएगा। राज्य में ट्रिपल-आईटी, भारतीय प्रबंध संस्थान और आईआईटी जैसे राष्ट्रीय स्तर के उच्च शिक्षा संस्थान भी संचालित होने लगे हैं। प्रदेश के लोगों के जीवन में आने वाला परिवर्तन छत्तीसगढ़ के विकास का भी सूत्रधार बनेगा। उन्होंने समारोह में प्रतीक स्वरूप कुछ हितग्राहियों को मोबाइल फोन भेंट किया।

556 टावरों का किया लोकार्पण
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर संचार क्रांति योजना के तहत राज्य में मोबाइल कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए 556 टावरों का लोकार्पण किया। उन्होंने योजना के तहत दिए जा रहे स्मार्टफोन पर राज्य सरकार की ओर से तैयार एक मोबाइल एप्प ‘गोठ’ का भी लोकार्पण किया, जिसमें लोगों को सरकार की विभिन्न योजनाओं के साथ किसानों को खेती से जुड़े विषयों पर उपयोगी जानकारी मिलेगी। लोग इस एप्प में छत्तीसगढ़ी कला संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम भी देख सकेंगे।

कंगना ने मुख्यमंत्री की पोती को दुलारा
मोबाइल तिहार में शिरकत करने पहुंची बालीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री निवास भी गयी। कंगना ने वहां मुख्यमंत्री की पत्नी और बेटी अश्मिता से खूब सारी बातें की। इस दौरान जब मुख्यमंत्री की बहु एश्वर्या की गोद में छोटी बिटिया को देखा, तो उन्होंने उसे गोद में ले लिया। गोद में वो काफी देर तक सांसद अभिषेक सिंह की बिटिया को लेकर खेलाती रही।

वीणा सिंह से कंगना ने आत्मीयता जताई
बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की पत्नी वीणा सिंह के साथ काफी आत्मीयता दिखाई। मुख्यमंत्री आवास में उन्होंने काफी देर तक वीणा सिंह के साथ बैठक उनसे बातें की और आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री आवास में कंगना रनौत की मौजूदगी से हर ओर का माहौल काफी खुशनुमा नजर आया।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF